बुधवार की रात 22.8 मिलीलीटर हुई बारिश

गुरुवार को बादल व धूप की चलती रही लुकाछिपी
बारिश थमने से दिन का तापमान चढ़ा, रात के तापमान में गिरावट बरकरार

By: Dharmendra Singh

Published: 20 May 2021, 07:40 PM IST

छतरपुर। तौकते तूफान के चलते जिले के मौसम में हुए बदलाव से हो रही बारिश गुरुवार को थम गई। हालांकि बुधवार की रात 22.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। जिससे न्यूनतम तापमान में गिरवट बनी रही। गुरुवार की सुबह से ही धूप निकली लेकिन दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्के बादल भी छाए। मौसम विभाग के मुताबिक जिले में अब बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि दो दिन तक कहीं-कहीं बादल छाए रह सकते हैं।

बारिश थमी
चक्रवात के गुजरने से उसके असर से होने वाली बारिश थम गई है। शुक्रवार से तापमान में बढोत्तरी होने की संभावना है। वहीं, गुरुवार की सुबह न्यूनतम तापमान औसत से 5 डिग्री नीचे 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं धूप निकलने से अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आसपास पहुंच गया। आर्दता में भी कमी आई है, सुबह की आद्र्रता 71 और शाम की 88 प्रतिशत दर्ज की गई।

चक्रवाती तूफान राजस्थान पहुंचकर पड़ा धीमा
चक्रवाती तूफान तौकते राजस्थान पहुंचकर धीमा पड़ गया। तूफान उदयपुर की ओर बढ़ते हुए आगे बढ़ गया जिससे इसका असर कमजोर पड़ गया। मौसम विभाग के मुताबिक तौकते के अगले दो दिनों के दौरान राजस्थान के उत्तर-पूर्व राजस्थान से पश्चिम उत्तर प्रदेश में बढऩे का अनुमान है। हालांकि इसकी रफ्तार अब काफी धीमी पड़ गई है।

weather update
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned