scriptपत्नी के वियोग में 22 साल के युवक ने फांसी लगाकर दी जान | 22 year old man hanged himself in the separation of his wife | Patrika News

पत्नी के वियोग में 22 साल के युवक ने फांसी लगाकर दी जान

locationछतरपुरPublished: May 26, 2022 05:09:52 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

इधर शादी टूटने से कैंड़ी गांव में युवती ने खाया जहर

लवकुशनगर अनुविभाग के टिकरी गांव की घटना

लवकुशनगर अनुविभाग के टिकरी गांव की घटना


छतरपुर। जिले की ग्राम पंचायत गनपत खोड़ा के मजरा टिकरी में 22 वर्षीय युवक ने कच्चे मकान की अटारी में रस्सी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

गांव में किराना की दुकान चलाने वाला लेखपाल राजपूत पिता शिवराम राजपूत बीती रात गांव के भूरा राजपूत की लड़की की शादी में गया था। टीका, चढ़ावा की रस्म में शामिल होने के बाद रात 2 बजे घर लौट गया। लेकिन सुबह उसकी मां पुन्ना राजूपत ने देखा तो बेटा घर पर नहीं था। उसने आसपास के लोगों से भी पूछा और फिर भूसा रखने के लिए बनाए गए कच्चे घर में जाकर देखा तो बेटे का शव फंदे पर लटक रहा था। गांव के लोगों ने बताया कि 4 साल पहले लेखपाल का विवाह गोमती से हुआ था और उसका एक बेटा भी है, लेकिन पिछले तीन साल से पत्नी से अलग रह रहा है। परिवार के बड़े बुजुर्ग उसकी पत्नी को बुला नहीं रहे थे। पत्नी से दूर रहने के कारण लेखपाल उदास रहता था। आखिरकार पत्नी के वियोग में उसने आत्मघाती कदम उठाया लिया।
शादी टूटने से दुखी युवती ने खाया जहर, मौत
ओरछा रोड थाना क्षेत्र के कैंडी गांव के बृजलाल अहिरवार की 18 वर्षीय बेटी उर्मिला अहिरवार ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसे परिजन गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि उर्मिला की शादी तय हो गई थी, शादी के कार्ड भी बंट गए थे। अगले महीने 11 जून को बरात आने वाली थी, लेकिन 24 मई को लड़के वालों ने शादी के लिए मना कर दिया, जिससे घर में हाहाकार मच गया। शादी टूटने की बात जब बेटी को पता चली तो उसने तनाव में आकर जहर खाकर जान दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो