स्वस्थ होने पर दिन में 2७ लोग डिस्चार्ज, रात में 28 रिपोर्ट आई पॉजिटिव

रविवार की रात 8.30 बजे आई रिपोर्ट में छतरपुर, सटई समेत 5 जगह मिले संक्रमित
कोरोना पॉजिटिवों की संख्या हुई 283, 136 केस एक्टिव

By: Dharmendra Singh

Published: 27 Jul 2020, 06:00 AM IST

छतरपुर। कोरोना मरीजों के सफल उपचार का सिलसिला लगातार जारी है। कोरोना मरीजों को स्वस्थ कर प्रति दिन उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को राहत भरी बड़ी खबर सामने आई। अपने साहस,हौसले और दृढ़ निश्चय के दम पर कोरोना संक्रमण को हराकर छतरपुर जिले के 2८ योद्धा कोरोना संक्रमण से पूर्णत: स्वस्थ होने उपरांत डिस्चार्ज किए गए हैं। डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों में से 1४ छतरपुर शहर के महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर, 7 नौगांव, 2 बड़ामलहरा स्थित कोविड केयर सेंटर एवं 4 लवकुशनगर कोविड सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। पहली बार जिले के 4 कोविड सेंटर से 27 लोगों को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद एक साथ छुट्टी दी गई। सभी लोग अब 7 दिनों तक अपने घर में क्वारंटीन करेंगे। रविवार को एक भी कोरोना रिजल्ट छतरपुर नहीं आए, इसलिए संक्रमण के एक भी मामले दर्ज नहीं हुए। हालांकि शनिवार की रात को 2 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं।

छतरपुर में मिले 16 पॉजिटिव
रविवार की रात 8.30 बजे आई रिपोर्ट में 28 नए पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में पॉजिटिवों की संख्या 283 हो गई है, जिसमें से 136 केस एक्टिव हैं। जबकि 4 की मौत हो चुकी है। रात में आई रिपोर्ट में छतरपुर शहर में 16, लवकुशनगर में 4, चंद्रनगर में 1, बसारी में 1, गढ़ीमलहरा में 3, महाराजपुर में 3 नए पॉजिटिव मिले हैं। छतरपुर शहर में संक्रमण के आंकड़े सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। रविवार रात की रिपोर्ट में शहर के चेतगिरी कॉलोनी में 5, सटई रोड वार्ड क्रमांक 3 में 1, हटवारा मोहल्ले में 4, वार्ड नंबर 16 में 3,मनिहारी मोहल्ला में 1,महावीर कॉलोनी में 1,शिव कॉलोनी में 1 मामला सामने आया है। वहीं, लवकुशनगर के वार्ड क्रमांक 9 में 2, वार्ड क्रमांक 5 में 1, वार्ड क्रमांक 2 में 1 पॉजिटिव पाया गया है। गढ़ीमलहरा के वार्ड क्रमांक 4 में 3 मामले आए सामने है। महाराजपुर में 3 मामले, बसारी में 1, चंद्रनगर में 1 पॉजिटिव पाया गया।

385 नए सैंपल लिए
जिले में कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण के कारण 100 से ज्यादा कंटेनमेंट एरिया बनाए जा चुके हैं। इन कंटेनमेंट इलाकों से प्रतिदिन कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। रविवार को भी जिले भर से 385 लोगों के सैंपल लिए गए। जबकि शनिवार को भी 800 से अधिक सैंपल सागर भेजे गए थे। अब जिले भर से लिए गए लगभग 1268 सैंपल के नतीजे लंबित हैं जो सोमवार और मंगलवार को सामने आएंगे। शनिवार की रात कोरोना पॉजीटिव पाए गए एएसपी समीर सौरभ के गनर एवं नगर पालिका के एक व्यक्ति से जुड़े लोगों के भी सैंपल लिए गए।

कोरोना फैक्ट फाइल
जिले में कुल संक्रमित 283
एक्टिव मरीज 136
स्वस्थ हुए 144
आज हुई छुट्टी 27
कुल मौत 04
अब तक हुई जांचें 9351

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned