968 सैंपल की जांच में 3 पॉजिटिव मिले, अब एक्टिव केस 9 बचे

बुधवार को स्वस्थ होने पर कोविड सेंटर से 3 डिस्चार्ज

By: Dharmendra Singh

Published: 09 Jun 2021, 07:16 PM IST

छतरपुर। कोरोना संक्रमण की दर जिले में अब आधा फीसदी के नीचे बनी हुई है। बुधवार को भी पॉजिटिविटी रेट 0.30 प्रतिशत दर्ज की गई। बुधवार को 968 सैंपल की जांच में 3 पॉजिटिव मिले हैं। आरटीपीसीआर से 598 सैंपल की जांच में तीन पॉजिटिव मिले हैं, जबकि एंटीजन से जांच में 370 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में अब कुल पॉजिटिवों की संख्या 9809 हो गई है, जिसमें से 9647 मरीज कोरोना को अब तक मात दे चुके हैं। जिसके बाद जिले में अब मात्र 9 पॉजिटिव बचे हैं। जिनका कोविड केयर सेंटर में इलाज किया जा रहा है। 9 एक्टिव केस में तीन पॉजिटिव बुधवार के हैं। वहीं, जिले के 650 सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।
बहन और भाई ने कोरोना को परास्त किया
6 वर्षीय मोहिनी और 10 वर्षीय कौशल भाई और बहन निवासी ग्राम सिंगरो राजनगर ने कोरोना को परास्त किया है। यह दोनों 31 मई को कोविड सेंटर खजुराहो पर कोरोना संद्मस्रद्भमित होने से उपचार के लिए भर्ती हुए चिकित्सक और नर्स द्वारा उपचार किए जाने के साथ-साथ प्रतिदिन मोटीवेट किए जाने से दोनों भाई-बहन ने कोरोना पर विजय प्राप्त की। इस अवसर पर चिकित्सक डॉ कविता सिंह बुंदेला ने बच्चों के साथ सेल्फी भी ली और उन्होंने कहा कि उनके लिए यह आत्मीय खुशी के पल हैं। उन्होंने के घर जाते वक्त बच्चें की मां और बच्चों के हाल-चाल भी जाने और कोविड संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने तथा हाथों को साफ करते रहने की सलाह भी दी।

बुधवार को डिस्चार्ज किए जाने पर मोहिनी और उसके भाई ने कहा की उन्हें कोरोना हो गया था जिससे वह उपचार के लिए खजुराहो केन्द्र पर भर्ती हुए। डॉक्टर और नर्स द्वारा उनका इलाज किया गया यहां वो इलाज कराने के दौरान खेलते भी रहे। उन्हें कर्मचारियों ने लाड़-प्यार भी दिया। डिस्चार्ज होकर घर जाते वक्त मोहिनी और कौशल की मां भी बेहद खुश थी। उसने कहा कि कोविड सेवा केन्द्र में अच्छा उपचार होने से उसके दोनों बच्चे स्वस्थ हुए। उसने सभी का आभार प्रकट किया। छतरपुर जिले में बुधवार को कोविड संक्रमण से 6 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए हैं। स्वस्थ होने वालों में खजुराहो से 3 और महोबा रोड कोविड केन्द्र से 3 कोविड संक्रमित स्वस्थ्य हुए।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned