script3D image of interstate bus terminal ready | अंतरराज्यीय बस टर्मिनल की थ्री डी इमेज हुई तैयार | Patrika News

अंतरराज्यीय बस टर्मिनल की थ्री डी इमेज हुई तैयार

डीपीआर भी फायनल, अब बनेगा स्टीमेट
शहर के महोबा रोड पर 50 करोड़ की लागत से बनाया जाना है आइएसबीटी

छतरपुर

Updated: December 26, 2021 07:09:45 pm


छतरपुर। शहर में यातायात का दवाब कम करने के लिए अंतरराज्यीय बस स्टैंड बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है। महोबा रोड पर सौंरा मौजा में केन्द्रीय विद्यालय के पीछे प्रस्तावित जमीन पर टर्मिनल बनाने के लिए कंसल्टेंसी एजेंसी ने थ्री डी इमेज तैयार कर ली है। डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। मंगलवार को कंसल्टेंसी एजेंसी के प्रजेंटेशन के बाद डीपीआर और ड्राइंग को फाइनल किया जाएगा। उसके बाद इस्टीमेट बनाया जाएगा।
डीपीआर भी फायनल, अब बनेगा स्टीमेट
डीपीआर भी फायनल, अब बनेगा स्टीमेट
सब इंजीनियर महेन्द्र पटेल ने बताया कि अहमदाबाद की जह ट्रेडर्स ने बस स्टैंड की ड्राइंग में प्रस्तावित बदलाव कर दिया है। प्रजेंटेशन के बाद इस्टीमेट तैयार किया जाएगा। 50 करोड़ रुपए के खर्च से बस स्टैंड को इस तरह से बनाया जाएगा जाकि 400 बसों के एक साथ यहां खड़े होने की व्यवस्था हो। इसके अलावा यात्रियों की सुविधाएं के लिए हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। रेस्टारेंट, वेटिंग एरिया, पार्किंग जोन भी बनाए जाएंगे। टिकट काउंटर और अलग-अलग क्षेत्रों की बसों के लिए एरिया तैयार कराए जाएंगे। इसके अलावा अन्य सभी सुविधाओं से भी छतरपुर का अंतरराज्यीय बस स्टैड (आइएसबीटी) लैस होगा।
अभी है यह समस्या
अभी शहर का मुख्य बस स्टैंड शहर के बीचों-बीच हैं। जहां अलग-अलग राज्यों और स्थानीय मिलाकर करीब 500 बसों का रोजाना आवागमन होता हैं। यह बसें फिलहाल एकमात्र रूट नेशनल हाइवे से होकर गुजरती हैं। शहर के बीच से ही हाइवे होने के कारण दिन भर ट्रैफिक की समस्या बनी रहती हैं। नया बस टर्मिनल बनने के बाद आधी बसें झांसी खजुराहो फोर से बाहर के बाहर ही निकल जाएंगी। जबकि सागर, भोपाल, इंदौर की बसें फिलहाल पुराने रूट से निकलेंगी। सागर-कवरई फोर लेन बनने पर दूसरे राष्ट्रीय राजमार्ग की बसें भी आईएसबीटी से पकड़ी जा सकेंगी।
प्रस्तावित जमीन पर अतिक्रमण नहीं हटा
इसी बीच महोबा रोड पर प्रस्तावित बस स्टेण्ड की जमीन पर अतिक्रमण किए जाने की खबर भी सामने आई है। यहां मौजूद 3.42 हेक्टेयर जमीन पर लगभग 8 लोगों ने स्थाई और अस्थाई संरचनाएं बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। नगर पालिका ने अतिक्रमण से जुड़ी उक्त रिपोर्ट छतरपुर तहसील को भेज दी है। प्रशासन की संयुक्त टीम बनाकर अतिक्रमण हटाने की कवायद अभी भी पेंडिंग है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.