बड़ामलहरा के दंगल में 40 खिलाड़ी, बिजावर और छतरपुर से 21 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

बड़ामलहरा के दंगल में 40 खिलाड़ी, बिजावर और छतरपुर से 21 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल

Dharmendra Singh | Publish: Nov, 10 2018 12:27:06 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

भाजपा - कांग्रेस के अलावा कई राजनीतिक दल के उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
हर सीट पर निर्दलीय भी चुनाव मैदान में

छतरपुर। चुनावी बिसात पर सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों ने अपना दाव लगा दिया है। जिले की 6 विधानसभा सीट के लिए शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद चुनावी मैदान की तस्वीर साफ हो गई है। बड़ामलहरा विधासभा सीट के लिए सबसे ज्यादा 40 उम्मीदवार मैदान में आए हैं। जबकि छतरपुर और बिजावर से 21 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं आरक्षित सीट चंदला विधानसभा से 14, महाराजपुर से 19 ने चुनाव नामांकन पर्चा भरा है। राजनगर विधानसभा क्षेत्र से 15 लोगों ने उम्मीदवारी के लिए पर्चा भरा है। प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा के अलावा समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के साथ ही कई अन्य दलों ने भी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। इसके साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।
बड़ामलहरा विधानसभा :
जिले की 6 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की संख्या के हिसाब से बड़ामलहरा विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। इस सीट के लिए कुल 48 फॉर्म खरीदे गए,जिसमें से 40 लोगों ने उम्मीदवारी के लिए पर्चा भरा है। केवल शुक्रवार को ही 28 फॉर्म जमा किए हैं। भारतीय जनता पार्टी से राज्यमंत्री ललिता यादव को चुनाव मैदान में उतारा है,वहीं कांग्रेस ने प्रद्युम्न सिंह को उम्मीदवार बनाया है,जबकि कांग्रेस से तिलक सिंह और वीर सिंह ने भी पर्चा दाखिल किया है। आम आदमी पार्टी से जगदीश सिंह घोषी, समाजवादी पार्टी से मनोज, बहुजन समाज पार्टी से हरिकृष्ण द्यिवेदी ने नामांकन दाखिल किया है। इसके साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार और बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा, कम्यूनिष्ट पार्टी ऑफ इंडिया, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, पिछड़ा समाज पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं।
बिजावर विधानसभा :
बडा़मलहरा के बाद सबसे ज्याद उम्मीदवार बिजावर विधानसभा सीट से चुनाव लडऩे के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं। इस सीट से 21 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है,जिसमें से कांग्रेस से शंकर प्रताप सिंह और उनके पुत्र सिद्धार्थ शंकर सिंह ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी से पुष्पेन्द्रनाथ पाठक ने नामांकर जमा किया है। समाजवादी पार्टी से ऋषिराज और राजेश शुक्ला ने पर्चा जमा किया है। बहुजन समाज पार्टी से अनुपम यादव और आम आदमी पार्टी से अमित भटनागर ने नामांकन फॉर्म भरा है। इस सीट से 9 उम्मीदवारों ने निर्दलीय नामांकन जमा किया है। इसके साथ ही सपाक्स,नया भारत पार्टी, सांझी विरासत पार्टी, अखिल भारतीय आरक्षित समाज पार्टी और जन अधिकारी पार्टी के बैनर तले भी उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है।
छतरपुर विधानसभा :
जिला मुख्यालय की इस सीट से २१ उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अर्चना सिंह और कांग्रेस से आलोक चतुर्वेदी ने नामांकन फॉर्म भरा है। बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी,भारतीय शक्ति चेतना पार्टी और जन अधिकारी पार्टी समेत कई अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव लडऩे के लिए नामांकन जमा किया है।
महाराजपुर विधानसभा :
महाराजपुर विधानसभा सीट से 19 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार मानवेन्द्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं कांग्रेस से उम्मीदवार नीरज दीक्षित ने पर्चा भरा है, इसके साथ ही अनवरी खातून ने भी कांग्रेस से पर्चा भरा है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी से प्रीतम सिंह और पुष्पेन्द्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं बहुजन समाजपार्टी से प्रह्लाद कुमार और राजेश महतों ने पर्चा दाखिल किया है। शिवसेना से उमाशंकर,सांझी विरासत पार्टी से राकेश कुमार साहू, बुंदेलखंड़ क्रांति दल से पुरुषोत्तम ने पर्चा दाखिल किया है। इस सीट पर 9 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी फॉर्म भरा है।
राजनगर विधानसभा :
इस सीट से कुल 19 उम्मीदवारों ने चुनाव लडऩे के लिए नामांकन फॉर्म जमा किए हैं। कांग्रेस से विक्रम सिंह नाती राजा ने पर्चा भरा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी से अरविंद पटेरिया और डॉ. घासीराम पटेल ने नामांकन पत्र जमा किया है। समाजवादी पार्टी से नितिन चतुर्वेदी और बहुजन समाज पार्टी से विनोद कुमार पटेल ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी फॉर्म जमा किए हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी, जन अधिकार पार्टी, सपाक्स, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी और जन अधिकार पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार इस सीट पर चुनाव मैदान में उतारे हैं।
चंदला विधानसभा :
जिले की 6 में से एक आरक्षित सीट चंदला से १४ उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजेश प्रजापति और कांग्रेस से हर प्रसाद अनुरागी ने उम्मीदवारी के लिए पर्चा भरा है। वहीं समाजवादी पार्टी से अनित्या सिंह और बहुजन समाज पार्टी से पुष्पेन्द्र अहिरवार ने नामांकन भरा है। इस सीट पर ७ निर्दलीय भी चुनाव मैदान में हैं। इसके साथ ही भारतीय पंचायत पार्टी, अपना दल और मध्यप्रदेश जन विकास पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned