जीवन सुरक्षा का महाअभियान आज, २२६ सेंटरों पर लगेगी 40 हजार लोगों को वैक्सीन

प्रशासन की अपील, जो शेष बचे है वह कोविड टीका जरुर लगवाए

By: Dharmendra Singh

Published: 26 Sep 2021, 06:18 PM IST

छतरपुर। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार के महाअभियान में जिले के ऐसे शेष बचे व्यक्ति जिन्होंने अभी तक कोविड का पहला टीका नहीं लगवाया है, उनसे टीका लगाने की अपील की गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 27 सितम्बर तक कोविड का शत-प्रतिशत टीकाकरण हासिल करने का लक्ष्य तय किया है, जिसके लिए हरेक व्यक्ति का टीका लगवाना जरूरी है तथा समाज सुरक्षित रह सकेगा। एस भी व्यक्ति का टीका नहीं लगवाने की दशा में कोविड संक्रमण को पनपते देर नहीं लगेगी। इसी लिए समाज के व्यक्तियों की जिम्मेदारी है कि वह कोविड संक्रमण से सभी को सुरक्षित रखने के लिए घर-घर सर्वे करते हुए जानकारी ले और शेष बचे लोगों का टीका लगवाएं।
अभियान में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह द्वारा सर्वसमाज से अपील की गई है कि घर-घर सर्वे करते हुए लगवाये गये प्रथम कोविड टीके की जानकारी लेकर पाये जाने ऐसे व्यक्ति जो यहां मौजूद है अथवा बाहर है उनसे मोबाइल से बात करते हुए कोविड टीका लगाने की जानकारी ले। व्यक्ति द्वारा अभी तक टीका नहीं लगवाये जाने की जानकारी दी जाने पर उसे उसी स्थान पर कोविड टीका लगाने के लिए प्रेरित करें।

192 सेंटरों पर लगेगी कोविशील्ड
जिले में सोमवार को वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए कुल 226 सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें से 192 सेंटर पर कोविशील्ड वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। वहीं 34 सेंटर पर को-वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। कोविशील्ड के 34400 डोज और को-वैक्सीन के 6050 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सोमवार कुल 40450 लोगों को वैक्सीन लगाने के लक्ष्य के साथ सुबह 9 बजे वैक्सीनेशन शुरु होगा।

१२.६६ लाख लगे अब तक टीके
जिले में शनिवार तक कुल 12.66 लाख वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं। शनिवार को 128 सेंटरों पर शाम पांच बजे तक 3559 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अबतक 10.46 लाख लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लगवाया है। जबकि 2.19 लाख ने दोनों डोज लगवाए हैं। जिले की 11 लाख आबादी को दोनों टीका लगाया जाना है, जिसमें से करीब 60 हजार लोगों को पहला टीका लगाया जाना शेष है, जिसमें से 40 हजार को सोमवार को टीकाकृत करने के लिए महाअभियान चलाया जाएगा।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned