script5 year old deependra yadav fell in borewell rescue start | बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा, युद्ध स्तर पर चल रहा बचाव कार्य, 40 फीट नीचे ऐसे रखी जा रही नजर | Patrika News

बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा, युद्ध स्तर पर चल रहा बचाव कार्य, 40 फीट नीचे ऐसे रखी जा रही नजर

फिर बोरवेल में गिरा एक और मासूम, बच्चे की उम्र पांच साल, बारिश के बीच प्रशासन युद्ध स्तर पर चला रहा रेस्क्यू ऑपरेशन।

छतरपुर

Updated: June 29, 2022 07:33:40 pm

छतरपुर. बुधवार की दोपहर 2.30 बजे 5 साल का बच्चा नारायणपुरा में खेलते समय अपने ही खेत पर खुले छूटे सूखे बोरवेल में गिर गया। सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया है। बच्चा बोरवेल में 40 फीट की उंचाई पर अटका हुआ है। सीसीटीवी कैमरे की मदद से बच्चे की पोजिशन देखकर रेस्क्यू के लिए समांनांतर गड्ढा खोदने के लिए तीन जेसीबी मशीनें लगाई गई है। बच्चे को ऑक्सीजन देने के साथ ही उसका ढांढस बंधाने के लिए परिजनों से लगातार बात भी कराई जा रही है। हालांकि बारिश के चलते शुरु के दो घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आई, लेकिन बाद में प्रशासन ने ऑपरेशन की गति बढ़ा दी, वहीं मुख्यमंत्री जिला प्रशासन से रेस्क्यू ऑपरेशन की लगातार अपडेट ले रहे हैं।
News
बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा, युद्ध स्तर पर चल रहा बचाव कार्य, 40 फीट नीचे ऐसे रखी जा रही नजर
बता दें कि, पांच वर्षीय मासूम दीपेंद्र यादव पुत्र अखिलेश यादव बोरवेल में लगभग 40 फ़ीट नीचे फंसा हुआ है। कलेक्टर, SP. SDERF, पुलिस, होमगार्ड और डाक्टर्स की टीम मौके पर तैनात है। इसके साथ ही, JCB मशीनें, ऑक्सिजन सिलेंडर के साथ इलाके में इमरजेंसी लाइट की व्यवस्था भी कर ली गई है। साथ ही, प्रशासन ने बोरवेल में बच्चे तक कैमरा भी उतार दिया है, ताकि उसका पल पल का अपडेट मिलता रहे। SDERF ग्वालियर, जबलपुर और सागर की टीमें भी हादसे वाले स्थान पर पहुंचने वाली हैं। इसके अलावा दोपहर 3.50 बजे 27 NDRF जवानों की चीम भी लखनऊ से रवाना हो चुकी है, जो कुछ देर में मौके पर पहुंचने वाली है। बचाव कार्य के लिए आर्मी यूनिट को भी बुलाया गया था।इनमें 2 अधिकारी, 2 JCO और 23 जवान पहुंच गए हैं।
यह भी पढ़ें- 10 साल की मासूम से दुष्कर्म कर निर्मम हत्या, पिता का मामा फरार, बताने वाले को 25 हजार का इनाम


मुख्यमंत्री ले रहे अपडेट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रेस्क्यू ऑपरेशन की लगातार अपडेट ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर छतरपुर से फोन पर चर्चा कर निर्देश दिए हैं कि बच्चे को शीघ्र निकालने की समुचित व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ की टीम को भी निर्देश दिया है कि वह घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चे को निकालने का कार्य प्रारंभ करें।

एसडीआरएफ समेत प्रशासन दुटा रेस्क्यू ऑपरेशन में

छतरपुर शहर से लगे नारायणपुरा गांव निवासी अखिलेश यादव का 5 वर्षीय बेटा दीपेन्द्र यादव बुधवार की दोपहर परिवार के साथ अपने खेत पर गया था। जहां खेलते समय दीपेंद्र यादव बोरवेल में गिर गया है। घटना की जानकारी लगने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस व प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम के करीब 150 लोग लगे हैं। इसमें एसडीआरएफ, पुलिस, नगर पालिका और नगर सेना की टीम शामिल है। इसके अलावा करीब 300 से ज्यादा ग्रामीण भी मदद के लिए मौजूद हैं।
यह भी पढ़ें- 3 मासूम बेटियों को लेकर कुएं में कूदी मां, एक साथ कुएं से चार शव निकले तो मच गया हड़कंप, VIDEO

ऑक्सीजन सप्लाई देकर कैमरे से रखी जा रही बच्चे की हलचल पर नजर
बोरवेल में सीसीटीवी कैमरा डाला गया है। वहीं वहीं, तीन जेसीबी से बोरवेल से करीब 7 फीट दूर से खुदाई की जा रही है। कलेक्टर संदीप जीआर ने बताया कि बच्चा 40 फीट पर फंसा है। बोरवेल के सामानांतर खुदाई की जा रही है। बच्चे को ऑक्सीजन सप्लाई दी जा रही है। बारिश के कारण कीचड़ हो गई है।इससे रेस्क्यू में थोड़ी दिक्कत आ रही है। पूरी टीम सुरंग बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुटे हैं।
एक साल पहले खोदा गया था बोर

दीपेन्द्र की मां लक्ष्मी यादव ने बताया कि उन्होंने बताया कि एक साल पहले ही खेत पर बोर करवाया था। पानी नहीं निकलने के कारण बोरवेल को कंटीली झाडिय़ां रखकर बंद कर दिया गया था। बारिश के पहले फसल बोने के लिए खेत बनाने झाडिय़ों को हटाया गया था। उनके दो बेटे हैं, दीपेन्द्र छोटा है, जो बुधवार की दोपहर अपने दादा जी के साथ खेत पर गया था। वहां खेलते हुए वह बोरवेल के पास गया और हादसा हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने 3 हेल्थ स्कीम किये लॉन्च , जानें इनके बारेस्वतंत्रता दिवस 2022: गूगल भी मना रहा भारत की आजादी का जश्न, पतंगों के साथ डूडल बनाकर भारत की संस्कृति को दर्शाया76th Independence Day 2022 : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारास्वतंत्रता दिवस: वीरता पुरस्कारों से सम्मानित लोगों में सेना का कुत्ता 'एक्सल', पिछले महीने आतंकी मुठभेड़ में हुआ था ‘शहीद’
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.