521 नए पॉजिटिव मिले, 6 की संक्रमण से मौत, स्वस्थ होने पर 198 डिस्चार्ज

जिले में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 1535 हुई

By: Dharmendra Singh

Published: 24 Apr 2021, 08:31 PM IST

छतरपुर। कोविड संक्रमण से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मरीज संक्रमित होने के 2 से 3 दिन में ही गंभीर हालात में पहुंच जा रहा है। शरीर में ऑक्सीजन का स्तर गिरने से मरीजों की सबसे ज्यादा मौत हो रही है। शनिवार को कोराना संक्रमण से ६ लोगों की मौत हो गई। हालांकि प्रशासन ने कोविड संक्रमण से 4 मौत बताई हैं। जिसमें सिंचाई कॉलोनी निवासी 52 वर्षीय कल्पना मिश्रा, नौगांव निवासी 82 वर्षीय हीरालाल, छत्रसाल नगर निवासी 52 वर्षीय माया गुप्ता और विश्वनाथ कॉलोनी निवासी 45 वर्षीय निशा सिंह शामिल है। मऊदरवाजा निवासी स्नेहलता विश्वकर्मा और चौबे कॉलोनी निवासी रामकुमार पाठक का भी निधन हुआ है। सीएमएचओ कार्यालय से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में अबतक कोविड से 58 लोगों की मौत हुई है।

एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित शनिवार को मिले
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अबतक में शनिवार को सबसे ज्यादा ५२१ संक्रमित पाए गए। बीएमसी से सुबह आई रिपोर्ट में 311 और दोपहर बाद आई रिपोर्ट में 136 पॉजिटिव पाए गए। वहीं देर शाम एंटीजन किट से 74 पॉजिटिव पाए गए। जिले में अब कोविड पॉजिटिवों की कुल संख्या 5681 हो गई है। जिसमें से 1535 केस एक्टिव हैं। एक्टिव मरीजों में 1310 का होम आइसोलेशन और 129 का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

198 मरीजों ने कोरोना को दी मात
शनिवार को महोबा रोड स्थित कोविड केंद्र से 3 और होम आइसोलेशन से 195 कोविड संक्रमित स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए। 198 लोगों ने स्वयं के हौसलों एवं चिकित्सकों के प्रयास से स्वस्थ होकर कोरोना को परास्त किया। जिले में अबतक कुल 4088 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इन सभी ने शासन-प्रशासन एवं डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी स्टॉफ के प्रति आभार प्रकट किया गया है।

यहां मिले संक्रमित
बीएमसी की रिपोर्ट में छतरपुर शहर के पीएनबी बैंक के पीछे, पंचवटी ढाबा के पीछे, पुराना पन्ना नाका, पन्ना नाका, आजाद चौक, सीताराम कॉलोनी, चौबे कॉलोनी, राजनंदनीपुरम, रेंज कॉलोनी, शिव वाटिका के पास सटई रोड, ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी, पैराडाइज कॉलोनी, गौतम नगर सागर रोड, दूधनाथ मंदिर के सामने, नया मोहल्ला, बगौता, पेप्टेक सिटी, जिला अस्पताल के आइसीयू, सन सिटी, छत्रसाल नगर समेत अन्य इलाके में पॉजिटिव पाए गए। वहीं, बड़ामलहरा, लवकुशनगर, राजनगर, बसारी, खजुराहो, नौगांव में भी संक्रमित पाए गए हैं।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned