script

एक साथ जली 6 अर्थियां, हद्य विदारक दृश्य देख लोगों की आंखो में आ गए आंसू

locationछतरपुरPublished: Jul 11, 2021 08:27:13 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

महुआ झाला में करंट लगने से सुबह 8 बजे एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, शाम को अंतिम संस्कार

उजड़ गई दुनिया

उजड़ गई दुनिया

छतरपुर। महुआ झाला में करंट लगने से मारे गए 6 लोगों का रविवार की शाम 5 बजे गांव में ही अंतिम संस्कार किया गया। गमगीन माहौल में एक ही परिवार से जब 6 अर्थियां उठी और गांव के श्मशान पहुंची तो अंतिम संस्कार में शामिल होने पूरा गांव उमड़ पड़ा। नरेन्द्र के 2 साल के बेटे ने पिता को आखरी नमन कर मुखाग्नि दी, इस हृद्य विदारक दृश्य देखकर सभी की आंखों में आंसू आ गए। हादसे के शिकार परिवार के लोगों की चीख और रुदन पूरे दिन गांव में गूंजता रहा।

उजड़ गई दुनिया
महुआ झाला में करंट से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत के प्रत्यक्षदर्शी जगन अहिरवार के दोनों बेटों की उनके सामने ही तड़प तड़पकर मौत हो गई। बेटों के बचाने के प्रयास में जगन भी करंट की चपेट में आ गए, लेकिन इसी बीच किसी ने बिजली सप्लाई बंद कर दी, जिससे जगन की जान बच गई। हादसे में बेटों को खोने वाले जगन का कहना है कि पल भर में उनकी दुनिया ही उजड़ गई। बड़े भाई नरेन्द्र को बचाने आया छोटा भाई विजय भी करंट का शिकार हो गया। आंखों में आंसू लिए जगन बोले- विजय की शादी के लिए लड़की देख रहे थे। वहीं, बड़े बेटे नरेन्द्र के दो बच्चे 4 साल और 2 साल के हैं।
परिवार की मदद का दिया आश्वासन
करंट लगने से 6 लोगों के निधन पर छतरपुर कांग्रेस संगठन प्रभारी नारायण प्रजापति ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए। जिला अध्यक्ष लखन पटेल के नेतृत्व में 5 सदस्य की कमेटी गठित की है। पूर्व लोकसभा प्रत्याशी किरण अहिरवार , बिजावर विधानसभा के प्रभारी अनीश खान, गगन यादव, राजेश सिंह ठाकुर, सिद्धार्थ शंकर बुंदेला की कमेटी गठित की गई है। जो परिजनों से मिलकर हादसे के बारे में विस्तार से रिपोर्ट बनाकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को सौंपेगी। बसपा जिला अध्यक्ष शंकरलाल अहिरवार सहित बसपा प्रतिनिधि मंडल ने पीडि़त परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
आर्थिक सहायता देने पहुंचे एसडीएम ने जोड़ लिए हाथ
मुख्यमंत्री की घोषणा होते ही बिजावर एसडीएम पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता का चेक देने पहुंचे। उन्होंने विधवा महिलाओं को 4-4 लाख और विजय के पिता जगन को 2 लाख रुपए आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। परिवार को आर्थिक सहायता का चेक देते समय एसडीएम राहुल सिलाडिय़ा भावुक हो गए और महिला के सामने हाथ जोड़ लिए। वहीं विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने भी घटना पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। विधायक के पुत्र धनंजय शुक्ला पीडि़त परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे और उन्होंने भी परिवार की हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाकर शोक जताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो