जिले में एक दिन में 6 पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस की संख्या हुई 18

अब तक जिले से 62 लोग हो चुके हैं डिस्चार्ज, मंगलवार को 6 नए मामले सामने आए
कोरोना योद्धा डॉक्टर ने जीती कोरोना के खिलाफ जंग, भोपाल के चिरायु अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

By: Dharmendra Singh

Published: 15 Jul 2020, 06:00 AM IST

छतरपुर। कोरोना से जंग में उतार-चढ़ाव का दौर शुरु हो गया है। रोजाना मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर लौट रहे हैं, तो वहीं नए मामले भी सामने आ रहे हैं। मंगलवार को 2 मरीज कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। जिनमें नौगांव सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर भी शामिल हैं। वहीं छतरपुर शहर में एक और बक्स्वाहा में 5 नए मरीज की पहचान हुई है। जिले में अब तक 80 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से 62 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केस 18 बचे हैं।

हरपालपुर के बुजुर्ग ने भी दी कोरोना को मात
छतरपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सफल उपचार का सिलसिला निरंतर जारी है। अब तक कुल 62 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मंगलवार को नौगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सेवाएं दे रहे डॉक्टर जो कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उन्हें रिकवरी उपरांत चिरायु अस्पताल भोपाल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी के साथ एक और मरीज ने कोरोना को मात दी है। मंगलवार को हरपालपुर निवासी संक्रमित मरीज को रिकवरी के बाद महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। स्वस्थ हुए मरीज में कोरोना को परास्त करने का विजयी भाव सहजता के साथ दिखाई दे रहा था। मरीज़ ने इलाज में मदद करने वाले सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया। कोविड केयर सेंटर के चिकित्सक एवं स्टाफ द्वारा स्वस्थ हुए मरीज़ को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वस्थ भविष्य कि शुभकामनाओं के साथ 7 दिवस होम क्वारंटीन और समय पर दवाइयां लेने की समझाइश दी गई।

बक्स्वाहा में एक दिन में 5 केस
छतरपुर शहर के तमराई मोहल्ला निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को किसी काम से कानपुर गए और शाम तक लौटकर आए व्यक्ति का रात में सैंपल लिया गया, जिसकी मंगलवार को आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार के मामले को मिलाकर शहर में कोरोना के एक्टिव केस 10 हो गए हैं। वहीं बक्स्वाहा में मंगलवार की देर शाम आई रिपोर्ट में 5 केस पॉजिटिव आए हैं। बक्स्वाहा में पॉजिटव की संख्या 7 और जिले में एक्टिव केस की 18 हो गई है। छतरपुर और बक्स्वाहा के अलावा एक एक्टिव केस पृथ्वीपुरा की युवती का है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned