script65 sacks of fake DAP in and 60 sacks of illegal urea seized | ईशानगर में 65 बोरी नकली डीएपी व नौगांव में 60 बोरी अवैध यूरिया जब्त | Patrika News

ईशानगर में 65 बोरी नकली डीएपी व नौगांव में 60 बोरी अवैध यूरिया जब्त


नक ली खाद का सैंपल जांच के लिए उज्जैन भेजा, अवैध खाद का गोदाम सील

छतरपुर

Published: November 15, 2021 09:00:19 pm


छतरपुर। प्रशासन ने सोमवार को खाद को लेकर दो बड़ी कार्रवाई की है। ईशानगर पुलिस ने नकली खाद की सूचना पर बिना दस्तावेज की डीएपी से भरे छोटे मालवाहक को जब्त किया है। कृषि विभाग ने खाद के सैंपल को जांच के लिए उज्जैन भेजा है। जांच रिपोर्ट में खाद के असल नकली होने का पता लगने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल वाहन को खाद समेत जब्त कर थाना में रखवाया गया है। वहीं, नौगांव में एक निजी गोदाम पर प्रशासन ने छापेमारी कर अवैध रुप से रखी ६० बोरी यूरिया जब्त की है।
अवैध खाद का गोदाम सील
अवैध खाद का गोदाम सील

ईशानगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार की दोपहर नौगांव के रास्ते उत्तरप्रदेश से आ रहे डीएपी से भरे मालवाहक को रोका और खाद के दस्तावेज मांगे। लेकिन ड्राइवर खाद के कागजात उपलब्ध नहीं करा सका। जिसके बाद पुलिस ने मालवाहक को मय खाद के जब्त कर कृषि विभाग को सूचना दी। शाम को कृषि विभाग की टीम ने ट्रक में रखी खाद के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। ईशानगर थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि यूपी से नकली डीएपी खाद आ रही है। मालवाहक को रोककर खाद के दस्तावेज मांगे, लेकिन स्टाफ खाद के दस्तावेज नहीं दिखा पाया। इस पर वाहन को जब्त कर थाना में खड़ा करवा कर कृषि अधिकारियों को सूचना दी गई। कृषि अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई कर खाद का सेंपल लिया और ६५ बोरी खाद से भरा ट्रक हमारी अभिरक्षा में रखवा दिया है। इस मामले में कृषि उप संचालक मनोज कश्यप का कहना है खाद के नकली होने की पहचान के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। जांच में नकली खाद निकली तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। खाद का सैंपल उज्जैन भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट १५ दिन में आएगी।
दूसरी कार्रवाई में नौगांव एसडीएम विनय द्विेदी ने ज्यादा दाम पर खाद बिक्री की सूचना पर जेल चौराहे के पास नितेश साहू के गोदाम पर छापामारी की। प्रशासन व पुलिस की टीम को मौके पर ६० बोरी यूरिया मिला, लेकिन कृषि विभाग ने मौक पर भंडारण गोदाम की परमीशन न होने की रिपोर्ट दी, जिस पर एसडीएम ने यूरिया के भंडारण को अवैध मानते हुए गोदाम सील कर दुकानदार के खिलाफ देर रात नौगांव थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.