कार पर फायरिंग कर दहशत फैलाने के 8 आरोपियों को हथियार सहित किया गिरफ्तार


राजनगर पुलिस ने शराब ठेका कंपनी के वाहन पर 26 अगस्त को हुए हमले के आरोपी पकड़े

By: Dharmendra Singh

Published: 13 Sep 2021, 06:36 PM IST

छतरपुर। राजनगर के पास 26 अगस्त शराब ठेका कंपनी की कार पर फायरिंग कर दहशत फैलाने के 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 315 बोर के दो कट्टा व कारतूस भी जब्त किए हैं। आरोपियों ने शराब कर्मचारी से ढाबा पर हुए विवाद का बदला लेने के लिए हमला किया था। पुलिस ने 8 लोगों को हमले के आरोप में गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी राजनगर पंकज शर्मा ने बताया कि पुलिस को रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि कार पर हमले के आरोपी विक्रमपुर बस स्टैंड पर घूम रहे हैं। पुलिस टीम ने सूचना पर दबिश देकर आरोपी जीतेंद्र सिंह, रूद्र प्रताप सिंह, सत्यम सिंह बुंदेला, यादवेंद्र सिंह, अजय प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में तीन अन्य अज्ञात आरोपियों के भी हमले में शामिल होने की बात पता चली, जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को उन तीन आरोपियों को भी विक्रमपुर से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस ने तीनों के नाम का खुलासा नहीं किया है। इन आरोपियों के कब्जे से 315 बोर के दो कट्टा व कारतूस भी जब्त किए गए हैं।

26 अगस्त 2021 को राजनगर के एक ढाबा पर शराब कपनी के कर्मचारी संतोष मिश्रा के साथ आरोपियों का विवाद हो गया था। आरोपियों ने शराब कंपनी के कर्मचारी को उनके इलाके में दोबारा न दिखाई देने की चेतावनी दी। लेकिन उसी दिन संतोष मिश्रा शराब कंपनी के वाहन से राजनगर से छतरपुर के लिए निकलता तो विक्रमपुर के पास पहुंचने पर आरोपियों ने कार पर गोली चला दी और लाठी डंडो से भी हमला कर भागे निकले। शराब कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर राजनगर पुलिस ने 5 नामजद और तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 307 का केस दर्ज किया था। जिसके सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया गया है।

ट्राला में लादकर चुरा ले गए पोकलेन मशीन,
10 सिंतबर को चोरी हुए ट्राला को गौरिहार पुलिस ने खोज लिया है। झारखंड निवासी श्यामसुंदर की 45 लाख कीमत की पोकलेन मशीन चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। वहीं चोरी में इस्तेमाल हुए ट्राला को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

श्यामसुन्दर पिता भुवनेश्वर पंडित उम्र 44 साल निवासी ग्राम मदनगुंडी पोस्ट चंदवारा जिला कोडरमा झारखण्ड ने थाना में रिपोर्ट लिखाई कि उसकी टाटा हिटैची 200 पोपलेन मशीन चोरी हो गई है। पुलिस ने मुखबिर तंत्र का उपयोग करते हुए हरसंभावित स्थानों पर संदेही व पोपलेंन मशीन की लगातार तलाश पतासाजी की। अनुसंधान के दौरान आरोपी लीलाधर यादव पिता सुम्मेर सिंह यादव उम्र 24 साल निवासी ग्राम खजरी थाना कोतवाली पन्ना जिला पन्ना मप्र को मुखबिर की सूचना के आधार पर उसके गांव खजरी के पास खेत से दस्तयाब कर अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई जिसने अपने साथी गोपाल सिंह के साथ मिलकर मशीन चोरी करना बताया। आरोपी लीधाधर यादव से चोरी गई टाटा हिटैची कंपनी की लाल रंग की पोकलेनन मशीन कीमती करीबन 45 लाख रुपए एवं मशीन ले जाने में उपयोग किया गया ट्राला आरजे 36 जीए 4958 को जिला पन्ना के थाना पवई अंतर्गत ग्राम कुटरईया से जब्त किया है। मामले मे एक अन्य आरोपी गोपाल सिंह अभी फरार है। जिसकी तलाश जारी है।
कार्रवाई में निरीक्षक अरविन्द सिंह दांगी थाना प्रभारी गौरिहार,उपनिरी. गुरुदत्त शेषा चौकी प्रभारी पहरा, उपनिरीक्षक रोहित द्विवेदी, राजन सिंह, नरेश सिंह, आरक्षक जगमोहित सिंह, आरक्षक प्राण सिंह, आरक्षक समद खान, आरक्षक दीपक सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned