कोरोना संक्रमण से 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, शहर में 5 नए केस मिले

जिले भर में 8 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि, 7 की छुट्टी

By: Dharmendra Singh

Published: 26 Aug 2020, 06:00 AM IST

छतरपुर। छतरपुर जिले में कोरोना संक्रमण के कारण मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन दिन के भीतर ही मौत का एक और मामला छतरपुर शहर से ही सामने आया है। शहर की विश्वनाथ कॉलोनी में रहने वाले एक 85 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार की दोपहर 3 बजे सागर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुजुर्ग 22 अगस्त को बीमारी के कारण जिला अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्हें अत्यधिक निमोनिया हो चुका था। अस्पताल में ही उनका कोरोना सैंपल लिया गया। 23 अगस्त को उन्हें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, जिसके बाद उन्हें सागर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। मंगलवार दोपहर को हार्टअटैक के कारण उनकी मौत हो गई। उधर मंगलवार को आईं 535 सैंपल रिपोर्ट में 8 नए मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं मंगलवार को जिले के अलग-अलग कोविड सेंटर से 7 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया।

पुलिस सहित यहां पाए गए 8 नए संक्रमित मरीज
स्वास्थ्य प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 8 नए संक्रमित मरीजों मे से 5 छतरपुर शहर से और एक-एक मामला गढ़ीमलहरा, चंदला और लवकुशनगर से सामने आया है। छतरपुर शहर के पुलिस लाइन में रहने वाले एक 55 वर्षीय पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। गौरतलब है कि इसके पहले भी 4 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसी तरह शहर के वार्ड नं.7 की 70 वर्षीय महिला, वार्ड नं.37 देरी रोड से की एक 36 वर्षीय महिला और 6 साल की बच्ची, महाराजा कॉलेज के समीप रहने वाली एक 70 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसी तरह गढ़ीमलहरा के वार्ड नं. 8 में एक 21 युवक, लवकुशनगर में बिहारगंज मोहल्ले का 23 साल का युवक, चंदला के वार्ड नं.14 के 41 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मौत के मामलों में पुरूषों की संख्या ज्यादा
छतरपुर जिले में आधिकारिक रूप से कोरोना संक्रमण के कारण 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इन 13 लोगों में 11 पुरूष हैं जबकि दो महिलाएं शामिल हैं। दो दिन पहले ही हाउसिंग बोर्ड इलाके में रहने वाली एक महिला और इसके पहले शहर की ही एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी। शेष सभी 11 पुरूष जिले के अलग-अलग हिस्सों से हैं।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned