scriptभूमिहीनों के नाम पर ऋण घोटाला करने वाले बैंक मैनेजर व समिति प्रबंधक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज | Patrika News
छतरपुर

भूमिहीनों के नाम पर ऋण घोटाला करने वाले बैंक मैनेजर व समिति प्रबंधक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा बकस्वाहा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक और बम्होरी समिति प्रबंधक के खिलाफ आखिरकार पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली हैं। 2 अप्रेल को पुलिस को 215 पृष्ठों की जांच रिपोर्ट के साथ दी गई।

छतरपुरJun 23, 2024 / 11:07 am

Dharmendra Singh

fraud

सहकारी बैंक शाखा बकस्वाहा

छतरपुर. जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा बकस्वाहा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक और बम्होरी समिति प्रबंधक के खिलाफ आखिरकार पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली हैं। 2 अप्रेल को पुलिस को 215 पृष्ठों की जांच रिपोर्ट के साथ दी गई। इस मामले में पुलिस विवेचना के बाद पुलिस अधीक्षक अगम जैन के निर्देश पर सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक व समिति प्रबंधक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

वर्तमान शाखा प्रबंधक की शिकायत पर हुई कार्रवाई


शिकायत में वर्तमान शाखा प्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा बकस्वाहा के जगन्नाथ राजपूत ने बताया था कि रविशंकर गोस्वामी तत्कालीन शाखा प्रबंधक बकस्वाहा के द्वारा तत्कालीन समिति प्रबंधक अरविंद व्यास बम्होरी के साथ मिलीभगत कर संस्था के 18 कृषक सदस्यों की 24 लाख 55 हजार की राशि ऋण वितरण की कार्रवाई की गई। इनमें 11 सदस्य भूमिहीन एवं 7 सदस्य के पास बहुत ही अल्प रकबा होते हुए साजिश कर ऋण स्वीकृत किया गया। इससे शाखा प्रबंधक की घोर लापरवाही और धोखाधड़ी साबित हुई है। इनके खिलाफ तत्काल अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। लेकिन पिछले दो माह से लगातार थाना प्रभारी द्वारा पत्राचार के नाम पर एफआईआर करने में विलंब किया जा रहा था।

अब आरोपियों की होगी गिरफ्तारी


बैंक प्रबंधन का कहना था कि समस्त दस्तावेज दिए जाने के बाद भी पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है। इस मामले का संज्ञान मिलने ही एसपी अगम जैन के निर्देशन में अब उक्त मामले में गबन के दोषी रविशंकर गोस्वामी लेखापाल व तत्कालीन शाखा प्रबंधक बकस्वाहा और समिति प्रबंधक अरविंद व्यास बम्होरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बकस्वाहा थाना प्रभारी कृपाल सिंह मार्को ने बताया कि जांच प्रतिवेदनों के आधार पर शाखा प्रबंधक और समिति प्रबंधक के खिलाफ धारा 420, 409 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Hindi News/ Chhatarpur / भूमिहीनों के नाम पर ऋण घोटाला करने वाले बैंक मैनेजर व समिति प्रबंधक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो