scriptकोतवाली के चंद कदम दूर सरेआम फायरिंग से दहशत, दो आरोपी गिरफ्तार | A few steps from Kotwali, two accused arrested | Patrika News

कोतवाली के चंद कदम दूर सरेआम फायरिंग से दहशत, दो आरोपी गिरफ्तार

locationछतरपुरPublished: Feb 02, 2019 08:06:32 pm

Submitted by:

Neeraj soni

– कुख्यात बदमाशों की गैंग लगातार कर रही वारदात- बदमाशों में नहीं रह गया पुलिस का भय, गैंगवार की दहशत में है शहर के लोग

The fear of the police is no longer in the misery, the people of the city are in the panic of the gang

Chhatarpur

नीरज सोनी
छतरपुर। शहर कोतवाली के चंद कदम दूर दो दिन पहले कुख्यात बदमाशों ने एक बैग दुकानदार के यहां पहुंचकर ताबड़तोड़ फायरिग कर दी। इससे पूरे बाजार में दहशत फैल गई। लोग दुकानों की शटर गिराकर अपनी जान बचाकर भागे। लेकिन बेखौफ आरोपी सरेआम फायरिंग करते हुए यहां से चले गए। बाद में पुलिस पहुंची और फिर हमले का शिकार हुए युवक की रिपोर्ट पर तीन-चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी शानू जादूगर, फिरोज खान सहित तीन-चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने शानू जादूगर और उसके एक साथी फिरोज को गिरफ्तार भी कर लिया है। इन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सिटी कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर उपभोक्ता भंडार के बगल वाली गली में सईद मंसूरी थोक में बैग का काम करते हेँ। यहीं पर उनकी दुकान है। दो दिन पहले वे रात करीब९ बजे के बाद बाइक पर सवार होकर तीन युवक यहां पहुंचे और इनमें से एक युवक शानू जादूगर बाइक ने बाइक से उतरकर हाथ 12 बोर की अद्दी से ताबड़तोड़ फायर शुरू कर दिए। सईद मंसूरी की दुकान पर एक के बाद एक कई फायर किए। इससे यहां पर दहशत फैल गई। लोगों ने शटर लगाकर जान बचाने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी बार-बार दुकान के पास आकर गैलरी में फायर करता रहा। इसके बाद बेखौफ होकर वह यहां से बाइक पर सवार होकर चला गया। सईद मंसूरी ने तुरंत सिटी कोतवाली पुलिस को खबर दी और फिर रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना के समय यहां पर लगे सीसीटीवी में पूरा घटनाक्रम रिकॉर्ड होता रहा। सईद ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को देकर आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली टीआई संधीर चौधरी ने बतााय कि सईद मंंसूरी की दुकान पर फायरिंग करने वाले आरोपी शानू जादूगर, फिरोज खान सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा २३२,३२३,२९४,५०६ सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी शानू जादूगर और फिरोज खान को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
पहले से चल रहा विवाद :
शहर में नई उम्र के युवकों के बीच लंबे समय से गैंगवार चल रही है। रुपयों के लेन-देन को लेकर शानू जादूगर का विवाद दो माह पहले सईद मंसूरी के भाई इम्तियाज से हो गया था। उस विवाद में सईद के भाईयों पर हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज करवाया गया था। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता की भी बातचीत चल रही थी, लेकिन अचानक से उनके बीच विवाद फिर बढ़ गया और इस बार शानू जादूगर ने फायरिंग कर दी। इसके पहले भी इसी क्षेत्र में फायरिंग की कई घटनाएं हो चुकी है। शहर में एक साथ कई गैंग चल रही हैं। इन कुख्यात बदमाशेां को सिटी कोतवाली में ही पदस्थ कुछ सिपाहियों का संरक्षण मिला हुआ है। पिछले महीने जुआ के विवाद को लेकर शहर में हुई फायरिंग की घटना में सिटी कोतवाली पुलिस के दो सिपाहियों की भूमिका सामने आई थी, जिस पर तत्कालीन एसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया था।
शहर में जुआ, सट्टा और नशे से पोषित हो रहीं गैंगें :
शहर में नई उम्र के युवा तेजी से अपराध की ओर अग्रसर हो रहे हैं। कई बाइकर्स गैंग अवैध शराब के कारोबार में लगी हैं तो कई सट्टा-जुआ के कारोबार को करवाते हैं। नशे का कारोबार भी शहर में तेजी से फैल रहा है। यह युवक अपने धंधे को लेकर मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं। नशे की लत के कारण वे संगीन से संगीन अपराध भी कर बैठते हैं। शहर के कई क्षेत्र में जुआ के फड़ और सट्टा बुकिंग के सेंटर चल रहे हैं। सिविल लाइन थाना और सिटी कोतवाली पुलिस को भी इसकी जानकारी है। इसके बाद भी आरोपियों पर अंकुश लगाने के लिए किसी भी तरह की ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। पिछले महीने पुलिस ने केवल एक दिन दवा दुकानदारों को नशीली दवाईयां नहीं बेचने के लिए चेताया था, इसके बाद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। शहर में जगह-जगह जुआ के फड़ चलते हैं। खुलेआम युवा नशा कर रहे हैं। मारपीट, फायरिंग की घटनाएं भी हो रही हैं। अपराधियों को वर्दी का खौफ भी नहीं रह गया है। पिछले दो दिन में पुलिस चौकी के सामने शराबियों ने उपद्रव मचाकर पुलिस के रवैये की पोल तक खोलकर रख दी है। शुक्रवार को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ऑफिस में भी पथराव हुआ था। इसके पहले छत्रसाल नगर कॉलोनी में रहने वाले एनएच के कर्मचारी के घर सरेआम फायरिंग हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो