script

साइकिल पर निकले सीएमओ, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर ऐसे की कार्रवाई

locationछतरपुरPublished: Apr 13, 2021 04:54:00 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

cmo chhatarpur: कोविड गाइडलाइन के प्रति लोगों को जागरूक करने निकले सीएमओ भदौरिया….। पहले समझाया, फिर की कार्रवाई…।

01_cmo.png

छतरपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन छतरपुर द्वारा नागरिकों को विभिन्न तरीकों से कोरोना के बढ़ते प्रभाव के प्रति जागरूक बनाने के साथ-साथ मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने और उल्लंघन पर कार्रवाई के मकसद से नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया और सबइंजीनियर महेंद्र पटेल ने डाकखाना चौराहा से चौक बाजार तक साइकिल से भ्रमण किया।

सीएमओ साइकिल चला रहे थे, जबकि सब इंजीनियर मोबाइल से फोटो ले रहे थे। जो नागरिक और दुकानदार बिना मास्क के पाए गए के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की गई। नगर पालिका अमले द्वारा 43 दुकानदारों से उल्लंघन पाए जाने पर 21 हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूल किया गया।

 

यह भी पढ़ें

ये क्या सरकारी अस्पताल में कोविड-19 के सैंपल ले रहा माली !




02_cmo.png

सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया का कहना है कि जब वे गाड़ी से निकलते हैं तो लोग गाड़ी देखकर मास्क लगा लेते हैं, इसलिए उन्होंने साइकिल से निकलने की योजना बनाई ताकि हकीकत सामने आ जाए। साइकिल से निकलने के दौरान सड़क किनारे स्थित दुकानदारों के द्वारा मास्क न लगाने पर उनके फोटो लिए गए। इसके बाद फोटो देखकर चौक बाजार स्थित बाजार और रामगली बजरिया में दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई।

 

यह भी पढ़ें

कोरोना का कहर, शहर में 22 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लगाया गया ‘लॉकडाउन’



 

इस दौरान कई दुकानदारों के द्वारा मास्क चालानी कार्रवाई से बचने के लिए नगरपालिका अमला और पुलिस बल के साथ बहस भी की गई, लेकिन सीएओ द्वारा दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की समझाईश देते हुए उनके चालान काटे गए। जिस पर सभी दूकानदारों ने मास्क लगाने और ग्राहकों को जागरूक करने के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया। इस दौरान सहायक मान चित्रकार विद्या पटैरिया, विशाल कटारिया, जहीर खान के साथ पुलिस बल और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

03_cmo.png

1300 वॉलेंटियर्स ने कराया पंजीयन

इधर, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा शुरू किए गए “मैं भी कोरोना वॉलिंटियर्स अभियान” में छतरपुर जिले में 1300 से अधिक वॉलेंटियर्स स्वयंसेवकों द्वारा चार विभिन्न श्रेणियों में पंजीयन कराया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के साथ-साथ समाज की भी सक्रिय भागीदारी बनाने के उद्देश्य से मैं भी कोरोना वॉलिंटियर्स अभियान प्रारंभ किया गया है। मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के जिला समन्वय आशीष ताम्रकार ने बताया कि इस अभियान में छतरपुर जिले में अपूर्व उत्सव देखा गया है और इच्छुक लोग पंजीयन कराने के लिए आगे आ रहे हैं। यह पंजीयन वैक्सीनेशन स्वयंसेवक, चिकित्सा सुविधा स्वयंसेवक, मास्क जागरूकता स्वयंसेवक और मोहल्ला टोली संगठन स्वयंसेवक की श्रेणियों में किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो