सूदखोर से परेशान महिला ने खाया जहर, हालत स्थिर, 20 हजार के बदले में चुकाए 1 लाख रुपए

साहूकार ने महिला की गहने भी गिरवी रख लिया है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 10 Jan 2021, 02:19 PM IST

छतरपुर. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में सूदखोरी के मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की। दरअसल, सूदखोरों से परेशान एक महिला ने जहर खा लिया है। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। भगवा थाना क्षेत्र के फुटवारी गांव में रहने वाली कल्लन आदिवासी नाम की महिला ने गांव में ही रहने वाले एक साहूकार से खेती के लिए कर्ज लिया था।

आदिवासी ने बताया कि उसने गोविंद सिंह से 20 हजार नगद और फसल के लिए कुछ बीज लिया था, जिसके एवज में वह अब तक लगभग 1 लाख चुका चुकी है। इतना ही नहीं साहूकार ने महिला की गहने भी गिरवी रख लिया है।

महिला के पति कडोरी आदिवासी ने बताया कि साहूकार से खेती के लिए पैसा लिया था लेकिन उसका ब्याज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक हम लोग लाखों रुपए दे चुके हैं लेकिन साहूकार लगातार पैसों की मांग करता है। जिस कारण परेशान होकर पत्नी कल्लन ने जहर खा लिया।

मामले की जांच शुरू
वहीं, महिला द्वारा जहर खाने के बाद मामले में जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल महिला जिला अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज किया जा रहा है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned