scriptजिले के 12 कॉलेजों में से 9 में एबीवीपी ने लहराया पचरम | ABVP woke up at 9 out of 12 colleges in the district | Patrika News

जिले के 12 कॉलेजों में से 9 में एबीवीपी ने लहराया पचरम

locationछतरपुरPublished: Oct 31, 2017 12:13:30 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

महाराजा कॉलेज समेत सभी ३ कॉलेजों में एबीवीपी समर्थित छात्र जीते, 2 में एनएसयूआई, 1 में विद्यार्थी सेना समर्थित छात्र की जीत

abvp-woke-up-at-9-out-of-12-colleges-in-the-district

abvp-woke-up-at-9-out-of-12-colleges-in-the-district

छतरपुर. छात्र संघ चुनाव को लेकर जिले में सोमवार को सुबह से ही गहमा-गहमी शुरू हो गई। चुनाव के दौरान जिले में सबसे संवेदनशील शहर के प्रमुख महाराजा कॉलेज पर सभी की निगाहें रहीं। जहां पर एबीवीपी व एनएसयूआई के सभी पदाधिकारी अपने समर्थकों को विजयी बनाने में जोर लगा रहे थे। लेकिन परिणाम एबीपीवी केपक्ष में रहे। जिले के सभी 12 कॉलेजों में से 9 कॉलेजों में एबीवीपी ने परचम लहराया। वहीं दो कॉलेज में एनएसयूआई के 8 में से 7 समर्थक विजयी रहे। वहीं एक कॉलेज में विद्यार्थी परिषद की जीत हुई है। जबकि महाराजपुर कॉलेज में एनएसयूआई व विद्यार्थी परिषद को चारों खाने चित्त कर यहां विद्यार्थी सेना ने सभी पदों पर अपने समर्थकों को जिताया। शहर के सभी तीनों कॉलेजों में एबीवीपी के प्रत्याशी विजयी रहे। जिनकी घोषणा होने के बाद मुख्यमार्र्गों पर जमकर आतिशबाजी की गई व पुष्पवर्षा के साथ सभी ने एक दूसरे को मिष्ठान खिलाया।

ऐसे चला घमासान, महाराजा कॉलेज में सोनम बनीं अध्यक्ष
शहर के महाराजा कॉलेज मे दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दलों ने जोर लगाया। इसलिए यहां पर सीआर पदों को छोड़कर किसी भी पदों नर्विरोध निर्वाचन नहीं हुआ। यहां पर अध्यक्ष पद पर दृष्टि द्विवेदी व सोनम रावत के बीच मुकाबला था। जिसमें सोनम को 38 व दृष्टि को 23 वोटें मिले। जिसमें सोनम 15 वोटों से विजयी रहीं। उपाध्यक्ष पद पर ब्रजेशकुमार राजपूत व मुकेश कुमार कोरी के बीच मुकाबला था। जिसमें ब्रजेश को 20 वोटों से विजयी घोषित किए गया। सचिव पद पर अवधेश प्रताप सिंह यादव ने भूपेंद्र अहिरवार को 23 वोटों से हराया। सहसचिव पद पर आकृति पांडेय व वंदना यादव के बीच मुकाबला रहा। जिसमें आकृति पांडेय ने कुल 35 वोट हासिल कर अपनी प्रतिद्वंद्वी वंदना को 9 वोटों से पराजित कर दिया। इस तरह से एबीवीपी समर्थकों में अध्यक्ष पद पर सोनम रावत, उपाध्यक्ष पद पर ब्रजेश राजपूत, सचिव पद पर अवधेश यादव व सहसचिव पद पर आकृति पांडेय विजयी रहीं।

यह निर्वाचित हुए 16 सीआर
सोमवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई चुनावी प्रक्रिया में सभी 16 सीआर के लिए चुनाव हुआ। जिसमें हरेंद्र सिंह घंघेरे, वंदना यादव, हरिनारायण पटैल, मानस द्विवेदी, रोशनी चौरसिया, अंशिका राजा परमार, रोहन तिवारी, रामसखी यादव, नाजरीन खातून, अम्बरीश हाशमी, प्रज्ञा शुक्ला, शिवफल, रचनादेवी, पूजा चतुर्वेदी, निशा अग्निहोत्री व नेहा त्रिपाठी, ने अपने प्रतिद्वंदियों को पराजित कर सीआर पद पर विजयी घोषित हुईं। सभी के निर्वाचित घोषित होने के बाद प्रमुख दलों में एबीवीपी व एनएसयूआई ने उन्हें अपने समर्थन में लेने होड़ शुरू कर दी थी। हालांकि अध्यक्ष पद पर चुनाव होने तक यह समझ पाना मुश्किल था कि कौन सा सीआर किसको वोट करेगा, लेकिन अंत में एबीवीपी के सभी समर्थक विजयी रहे। इसके अलावा दो सीआर पदों पर पूजा यादव व रोशनी यादव विजयी रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो