लॉक डाउन का लोगों ने नहीं किया पालन तो होगी कार्रवाई

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

छतरपुर. कोरोना संक्रमण रोकने हेतु छतरपुर जिले में टोटल लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। अब तक जिले में कोरोना से पीडि़त एक भी मरीज नहीं पाया गया है और कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु पूरी सावधानी बरती जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने बताया कि छतरपुर जिले में लॉकडाउन होने के कारण लोगों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित है। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनावश्यक रूप से लोग घर के बाहर न निकलें और संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए पूरी सावधानी बरती जाए। अगर प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि छतरपुर जिले का निवासी किसी दूसरे जिले में फंसा हुआ है या फिर किसी अन्य जिले का व्यक्ति छतरपुर जिले से होकर अन्य जिलों के लिए आवागमन कर रहा हो, तो उसे जिले की सीमा से गुजरने की अनुमति दी जाए। पर यह अनुमति सिर्फ आपातकालीन स्थिति में फंसे हुए व्यक्तियों के लिए मान्य रहेगी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्र, एएसपी समीर सौरभ, एडीएम प्रेम सिंह चौहान सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
जानकारी छिपाने पर होगी एफआइआर
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि जिले में कोई व्यक्ति बीमारी की जानकारी छुपाए या उसको फैलने से रोकने के लिए मदद न करें तो आईपीसी की धारा 269 एवं 270 के अंतर्गत ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की जाए। कलेक्टर ने सीएमओ अरूण पटेरिया को निर्देशित किया कि साफ-सफाई एवं छिडक़ाव नियमित रूप से करवाया जाए। जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्र ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सभी अपने-अपने ब्लॉक में परीक्षण हेतु गठित टीमों से ग्राम पंचायत स्तर पर रैण्डम परीक्षण करवाएं। इसी के साथ सभी अनुविभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मुख्यालय में उपस्थित एएनएम फील्ड में जाकर अपनी सेवाएं प्रदान करें।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned