scriptबंदर प्रोजेक्ट के हीरों को देखने के लिए आई अडानी, बिड़ला ग्रुप की टीम | Adani, team of Birla Group came to see the diamonds of the monkey proj | Patrika News

बंदर प्रोजेक्ट के हीरों को देखने के लिए आई अडानी, बिड़ला ग्रुप की टीम

locationछतरपुरPublished: Oct 13, 2019 01:42:12 am

देश की चार औद्योगिक गु्रप की टीम ने किया निरीक्षण, बक्स्वाहा में हीरा खनन में रूचि दिखाने वालों को मिलेगी लीज
 

बंदर प्रोजेक्ट के हीरों को देखने के लिए आई अडानी, बिड़ला ग्रुप की टीम

बंदर प्रोजेक्ट के हीरों को देखने के लिए आई अडानी, बिड़ला ग्रुप की टीम


छतरपुर. बक्स्वाहा के बंदर डायमंड प्रोजेक्ट से निकले हीरों को देखने के लिए औद्योगिक घरानों की टीमें यहां पहुंचने लगीं हैं। इस खनन परियोजना से रियो टिंटो द्वारा निकाले गए हीरे पन्ना हीरा कार्यालय में रखे गए हैं, जिनके निरीक्षण की अनुमति मिल गई है। अब तक अडानी, बिड़ला ग्रुप के प्रतिनिधि इस हीरे का अवलोकन कर चुके हैं। रविवार को वेदांता ग्रुप के प्रतिनिधि वहां पहुंचेंगे।
गौरतलब है बंदर डायमंड खनन परियोजना की नीलामी के लिए पहले ही टेंडर जारी किए जा चुके हैं। इसे लेकर देश के कई बडे़ औद्योगिक घरानों ने दिलचस्पी दिखाई है। पन्ना में हीरों की नीलामी के दौरान भी आए विभिन्न ग्रुपों के प्रतिनिधियों ने बक्स्वाहा तहसील स्थित बंदर हीरा खनन परियोजना क्षेत्र का मौके पर भ्रमण किया था। जिनके साथ कलेक्टर व वन अधिकारी भी गए थे।
खनिज निरीक्षक अजय मिश्रा ने बताया कि पन्ना के नवीन कलेक्ट्रेट भवन में बंदर डायमंड प्रोजेक्ट से मिले हीरों को अवलोकन एवं अध्ययन कार्य के लिए रखा गया है। 10 अक्टूबर को एनएमडीसी के दल ने निरीक्षण किया। 11 को अडानी गु्रप और 12 को आदित्य विक्रम बिड़ला गु्रप के प्रतिनिधियांे द्वारा हीरे देखे गए। रविवार को वेदांता का दल अवलोकन करेगा। इसके बाद प्रोजेक्ट के नीलामी की कार्रवाई शुरू होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो