scriptAdministration came into action mode for Panchayat elections | पंचायत चुनाव के लिए एक्शन मोड में आया प्रशासन | Patrika News

पंचायत चुनाव के लिए एक्शन मोड में आया प्रशासन

शस्त्र जमा करने शुरु हुई मुनादी, पुलिस लगा रही गांव-गांव चौपाल

छतरपुर

Updated: December 07, 2021 02:34:46 pm

छतरपुर। पंचायत चुनावों का ऐलान होते ही जिला प्रशासन और पुलिस बल कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने विगत रोज 7 दिनों के भीतर जिले के सभी शस्त्रों को थाने में जमा कराने का अल्टीमेटम जारी किया है। निर्देश जारी होते ही गांव-गांव में मुनादी कराई जा रही है और शस्त्रों को जमा कराने की अपील की जा रही है। उधर दूसरी तरफ कलेक्टर शीलेन्द्र ङ्क्षसह एवं पुलिस अधीक्षक बड़ामलहरा क्षेत्र के हिंसाग्रस्त ग्राम पटिया में चौपाल लगाने पहुंचे जहां पिछले 10 वर्षों में पंचायत चुनाव के दौरान हत्या और जानलेवा हमले की घटनाएं सामने आती रही हैं। दोनों अधिकारियों ने गांव के लोगों से मुलाकात कर उन्हें शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील की। इस मौके पर पुलिस बल को निर्देश दिए गए कि विवादित लोंगों को एवं शस्त्रों को चिन्हित किया जाए।
पुलिस लगा रही गांव-गांव चौपाल
पुलिस लगा रही गांव-गांव चौपाल
कलेक्टर-एसपी ने मीडिया प्रतिनिधियों के साथ की बैठक
शाम के समय कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेन्द्र सिंह और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में बैठक की। इस दौरान कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में तीन चरणों में चुनाव होंगे। पहले दो चरणों की अधिसूचना 13 दिसंबर को जारी होगी तथा तीसरी चरण की अधिसूचना 30 दिसंबर को जारी होगी। इसके अलावा चुनावी क्षेत्रों में आदर्श अचारण संहिता लागू हो गई है। चुनाव के जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है और टीमें बनाकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि जिले में पुलिस द्वारा एक शाम-एक ग्राम अभियान चल रहा है। अभियान के तहत पुलिस संवेदनशील गांवों का भ्रमण कर लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की समझाइश दे रही है। पुलिस का प्रयास है कि जिले शांति से चुनाव संपन्न हों। इस दौरान अगर कोई व्यक्ति बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करेगा तो उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।
पुलिस गांव-गांव जाकर अपराधियों को दे रही चेतावनी
पंचायत चुनाव के मद्देनजर एसपी सचिन शर्मा ने बीते रोज गोयरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम कंदेला का भ्रमण किया। एसपी ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए बताया कि पंचायत चुनाव होने तक छतरपुर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें पुलिस हर शाम एक गांव में जाकर बैठक करेगी जिससे चुनाव शांति से संपन्न हो सकें। एसपी ने बताया कि चुनाव के दौरान जिन असामाजिक तत्वों द्वारा प्रभाव डाला जाता है उन्हें तथा संवेदनशील गांवों को चिन्हित कर अपराधिक व्यक्तियों को चेतावनी दी जा रही है कि किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि न की जाए। एसपी ने ग्रामीणों की अन्य समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। तदोपरांत एसपी ने गोयरा थाने में बनी नई बैरक का लोकार्पण किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.