scriptदो गांव में पांच जगह प्रशासन का छापा, 2.30 लाख की शराब व सामग्री जब्त | Administration raids at five places in two villages | Patrika News

दो गांव में पांच जगह प्रशासन का छापा, 2.30 लाख की शराब व सामग्री जब्त

locationछतरपुरPublished: Mar 05, 2021 08:14:00 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

राजस्व, आबकारी और पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

राजस्व, आबकारी और पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

राजस्व, आबकारी और पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

छतरपुर। कच्ची एवं जहरीली शराब के विरुद्ध राजस्व, पुलिस , एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने बिजावर इलाके के दो गांव में 5 जगह छापेमारी की। मुखबिर की सूचना पर प्रशासन की कार्रवाई में अलग-अलग जगहों से प्राप्त अवैध मदिरा , बर्तन , महुआ करीब 118 डिब्बे महुआ लहान पकड़ा गया, जिसे आबकारी एवं पुलिस विभाग की टीम द्वारा मौके पर नष्ट कर दिया गया। सम्पूर्ण की गई कार्यवाही में जब्त एवं नष्ट की गई सामग्री का अनुमानित मूल्य लगभग 230000 रुपए बताया जा रहा है।
शुक्रवार को बिजवार एसडीएम राहुल सिलाडिय़ा, थाना प्रभारी बिजावर राजकुमार तिवारी और आबकारी उप निरीक्षक जितेन्द्र शर्मा ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए बिजावर के ग्राम भरकुवा एवं ग्राम नयाताल में कच्ची शराब बनाने वालों के घर कर जाकर तलाशी ली। भरकुआ में 02 घरों से एवं ग्राम नयाताल में 03 घरों से कच्ची अवैध शराब, मदिरा बनाने में प्रयुक्त की जाने वाली सामग्री, महुआ, शराब बनाने के बर्तन, भट्टीयां पाई गईं। हालांकि आरोपी नहीं मिल सके। वहीं, कार्यवाही के दौरान एक घर से अवैध सागौन की लकड़ी प्राप्त भी हुई, जिसके संबंध में वन विभाग की टीम को सूचना देकर सागौन की लकड़ी को वन विभाग की टीम के द्वारा जब्त कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो