Football : केरला ने तीन से इंदौर को, जम्मू ने चार गोल से छतरपुर को हराया

Samved Jain

Publish: Feb, 15 2018 02:03:28 (IST)

Chhatarpur, Madhya Pradesh, India
Football : केरला ने तीन से इंदौर को, जम्मू ने चार गोल से छतरपुर को हराया

अखिल भारतीय बनर्जी फुटबाल टूर्नामेंट दूसरा दिन

छतरपुर। अखिल भारतीय सुरेन्द्र नाथ बनर्जी फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन कोबलम फुटबाल क्लब त्रिवेन्द्रम केरल ने इंदौर को तथा एसआरटीसी जम्मू-काशमीर ने जीएस फुटबाल एकेडमी छतरपुर को शिकस्त देकर जीत दर्ज की। दूसरे दिन के खेल का शुभारंभ भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी उपेन्द्र प्रताप सिंह लकी, भारतीय मजदूर संघ के हरेन्द्र सिंह चंदेल ने फुटबाल में किक मारकर किया।
मीडिया प्रभारी प्रतीक खरे ने बताया कि बनर्जी फुटबाल टूर्नामेंट के संगठन सचिव जीतेन्द्र सिंह ने इस वर्ष देश की चुनिंदा टीमों को आमंत्रित किया है। दूसरे दिन कशमीर से लेकर कन्या कुमारी तक के खिलाडिय़ों ने अपने-अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। पहला मैच त्रिवेन्द्रम केरला व यंग आदिवासी फुटबाल इंदौर के बीच खेला गया। इंदौर की टीम काफी संघर्ष के बाद भी 3-0 से पराजित हो गई। केरला ने पहले हाफ में एक गोल और फिर मध्यांतर के बाद शानदार दो गोल दागकर 3-0 से मैच जीत लिया।
दोपहर 3 बजे से दूसरा मैच एसआरटीसी जम्मू एण्ड काशमीर और जीएस फुटबाल अकेडमी छतरपुर के बीच खेला गया। छतरपुर के खिलाडिय़ों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। शुरू में ऐसा लगा कि छतरपुर के खिलाड़ी मैच जीतने की स्थिति में है। लेकिन जल्दी ही वे थके हुए नजर आने लगे और जम्मू-काशमीर की टीम ने एक के बाद एक चार गोल दागकर छतरपुर के खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर पानी उड़ेल दिया। दर्शकों ने छतरपुर के खिलाडिय़ों के लिए इनाम की घोषणाएं भी की पर छतरपुर का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं दाग सका। मैच के दौरान गिरजा पाटकर, आरजी मिश्रा, मोहम्मद इजरायल, एमसी पाटनी, अभिराम पाठक, पंकज पाठक, भारत भूषण मिश्रा, बृजेन्द्र द्विवेदी, रामकृष्ण जाटव, अशोक पटेल, धीरज चौबे, प्यार मोहम्मद, मान सिंह और अरविन्द्र महलोनिया बतौर अतिथि मंचासीन रहे।
आज के मैच : टूर्नामेंट के तीसरे दिन दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच दोपहर 1 बजे से धनवाद फुटबाल एकेडमी झारखंड और मदन महाराज भोपाल के बीच खेला जाएगा। ज्ञात हो कि मदन महाराज भोपाल की टीम उद्घाटन मैच जीत चुकी है यदि यह टीम झारखंड को हराकर मैच जीतती है तो फिर यह टीम 17 फरवरी को सीधे क्वाटर फाईनल मे खेलेगी। दूसर मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में सहारा इंडिया लखनऊ की टीम का मुकाबला यूथ फुटबाल क्लब हलदवानी उत्तराखंड के बीच खेला जाएगा।

1
Ad Block is Banned