चंद्रपुरा औद्योगिक क्षेत्र में एक दर्जन भूखंडो का आवंटन रद्द

वर्ष 2008 में उद्यमियों को आवंटित हुए थे भूखंड
21 आंवटन पहले हो चुके है रद्द, 54 मामले कोर्ट में

By: Dharmendra Singh

Published: 27 Jun 2021, 07:15 PM IST

छतरपुर। चंद्रपुरा औद्योगिक क्षेत्र में प्लाट लेकर उद्योग न शुरु करने वाले उद्यमियों के आवंटन को लेकर विभाग ने अब सख्त रुप अपना लिया है। वर्ष 2008 में स्थापित किए गए चंद्रपुरा औद्योगिक क्षेत्र में भूखंड पाने एक दर्जन लोगों के भूखंड आवंटन को निरस्त किया गया है। आंवटन की शर्तो का पालन न करने पर भूखंडों का आवंटन रद्द किया गया है। भूखंड लेने के बावजूद इन लोगों द्वारा उद्योग शुरु नहीं किए गए हैं।

औद्योगिक क्षेत्र में बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर ज्यादातर उद्यमियों ने उद्योग नहीं लगाए थे। जिसके बाद 54 उद्यमी सुविधाएं न मिलने का हवाला देकर कोर्ट चले गए थे। व्यापारी औद्योगिक क्षेत्र में सुविधाएं न होने से उद्योग लगाने में असमर्थता जताते रहे हैं। वहीं अब 12 करोड़ रुपए के खर्च से औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के खंभे, सड़क , नाली निर्माण और लेवलिंग का काम किया जा रहा है। ऐसे में उद्योग शुरु करने के लिए उद्योग विभाग द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। ताकि उद्योग शुरु होने से रोजगार के अवसर बढ़े। विभाग की पहल पर औद्योगिक क्षेत्र में अब 12 इंकाइयां संचालित होने लगी हैं। जिसमें ऑक्सीजन प्लांट, जाली, सीमेंट, खाद्य सामग्री निर्माण इकाइयां शामिल हैं।

रोजगार के अवसर बढ़ाना है
औद्योगिक गतिविधियों को बेहतर तरीके से शुरु करने के लिए सामान्य प्रक्रियानुसार नोटिस जारी किए गए हैं। उदयमियों की सुविधाएं बढ़ाई जा रही है, ताकि उद्योग शुरु होने से रोजगार के अवसर बढ़े।
आशुतोष गुप्ता, महाप्रबंधक, जिला उद्योग व व्यापार केन्द्र

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned