scriptकोविड संक्रमण के बीच प्रशासन ने मेला लगाने की दी अनुमति, दो ट्रकों में पहुंचा ट्रेड फेयर का सामान | Amidst Kovid transition, administration gave permission for the fair | Patrika News

कोविड संक्रमण के बीच प्रशासन ने मेला लगाने की दी अनुमति, दो ट्रकों में पहुंचा ट्रेड फेयर का सामान

locationछतरपुरPublished: Dec 03, 2020 08:54:32 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

जिला अदालत की रोक पर नगरपालिका ने मेला ग्राउंड में ट्रेड फेयर किए थे बंदप्रशासन ने इस बार कोविड के बीच ही तीन मेला लगाने की दी इजाजत

जिला न्यायालय की थी रोक

जिला न्यायालय की थी रोक

छतरपुर। कोविड संक्रमण को देखते हुए जहां एक ओर सार्वजनिक कार्यक्रमों व शादी समारोह के आयोजनों में शामिल होने वाले लोगो की संख्या सीमित कर दी गई है। स्कूल व कॉलेज नियमित रुप से संचालित नहीं हो पा रहे हैं। सार्वजनिक परिवहन के साधन आधी क्षमता के साथ संचालित किए जा रहे हैं, वहीं नगरपालिका ने तीन निजी ट्रेड फेयर को नगरपालिका के मेला ग्राउंड में लगाने की अनुमति दे दी है। वो भी तब जब कोरोना संक्रमण के चलते नवंबर में शहर के परंपरागत शासकीय जलविहार मेले का आयोजन नहीं किया गया। लेकिन प्रशासन खुद की संक्रमण के खतरे को दरकिनार कर निजी मेलों को इजाजत दे रहा है।
जिला न्यायालय की थी रोक
जिला न्यायालय के आदेश के बाद मेला ग्राउंड में ट्रेड फेयर लगाने पर रोक लगाई गई थी। नगरपालिका ने वर्ष 2019 से ही मेला ग्राउंड में निजी मेले के आयोजन की अनुमति बंद कर दी थी। वहीं, वर्ष 2020 में अबतक मेला ग्राउंड में किसी भी मेला के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन अब नगरपालिका प्रशासन ने 20-20 दिन के लिए एक नहीं बल्कि तीन-तीन ट्रेड फेयर लगाने की अनुमति दे दी है।
प्रदर्शनी के नाम पर मेला
प्रशासन ने निजी ट्रेड फेयर को प्रदर्शनी के नाम पर अनुमति दे दी है, जबकि पिछले वर्षो में शहर के मेला ग्राउंड में लगाए गए ट्रेड फेयर की तरह ही दिसंबर और जनवरी में ट्रेड फेयर लगाने की तैयारी है। कोविड गाइड लाइन के तहत मेला लगाने की अनुमति नहीं फिलहाल नहीं दी जा सकती है, ऐसे में ट्रेड फेयर की अनुमति देने पर अधिकारियों पर आरोप भी लग रहे हैं।
5 दिसंबर से मेला की तैयारी
नगरपालिका प्रशासन ने 5 दिंसबर से 24 दिसंबर तक के लिए पहले मेले की अनुमति दी है। जिसके लिए गुरुवार को मेला आयोजक दो ट्रक में मेले का सामान लेकर मेला ग्राउंड पहुंच भी गए हैं। जिस कोविड-19 संक्रमण के चलते नवंबर माह में शहर के प्रमुख जलविहार मेला का आयोजन नहीं किया गया, अब उसी संक्रमण के दौर में निजी मेले की अनुमति देने से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा खड़ा हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो