रिमझिम फुहारों के बीच भी निकाली तीन ट्रॉली जलकुंभी

रिमझिम फुहारों के बीच भी निकाली तीन ट्रॉली जलकुंभी
Amritan Jhamm Campaign In Chhatarpur

Sanket Shrivastava | Publish: Jun, 20 2019 07:08:11 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान का 25 वां दिन , आज सिद्धेश्वर गौसेवा समिति और भगवा बिग्रेड के सिपाही पहुंचेंगे सांतरी तलैया

छतरपुर. सांतरी तलैया को पवित्र गायत्री सरोवर बनाने के लिए पत्रिका समूह द्वारा श्रीरामानंद सेवा समिति, गायत्री परिवार और नगरपालिका के सहयोग से चलाए जा जा रहे श्रमदान अभियान के 2५ वे दिन बुधवार को सांतरी तलैया पर श्रमदान का कार्यक्रम जारी रहा। सुबह से रिमझिम फुहारों के बीच शहर के समाजसेवियों के साथ ही टाइगर ग्रुप के युवाओं और गायत्री परिवार के लोगों ने दो घंटे तक कड़ा परिश्रम करके जलकुंभी निकाली। इस दौरान तीन ट्राली से ज्यादा जलकुंभी निकाली गई। गुरुवार को भी यहां पर श्रमदान का कार्यक्रम जारी रहेगा। कई संगठन यहां पहुंचकर श्रमदान करेंगे।
एक चौथाई जलकुंभी ही शेष बची
सांतरी तलैया में सालों से फैली जलकंभी को पिछले २५ दिनों से साफ किया जा रहा है। सामूहिक श्रमदान के अलावा नगरपालिका के द्वारा दिनभर मजदूरों के माध्यम से जलकुंभी निकलवाई जा रही है। नगरपालिका सीएमओ अरुण पटैरिया के निर्देशन में पूरी टीम इस अभियान को पूरा करने में लगी है। तालाब में अब एक चौथाई जलकुंभी ही बची है, जो पूरे तलाशय में एक परत बनकर फैली है, इसे साफ करने के लिए अगले 10 दिनों तक बड़ा अभियान चलाए जाने की जरूरत है। गायत्री परिवार और श्रीरामानंद सेवा समिति ने शहर के सभी संगठनों और समाजों का आव्हान किया है कि वे एक-एक दिन यहां पर पहुंचकर सुबह ६ से 8 बजे तक अपनी ओर से श्रमदान करके शहर के तालाब को सबसे सुंदर सरोवर बनाने के अभियान में अपना योगदान दें।
24वें दिन यह बने भागीरथ
अमृतं जलम अभियान के तहत २५ वे दिन बुधवार को बड़ी संख्या में लोग भागीरथ बनकर श्रमदान करने पहुंचे।
श्रमदान में भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख हरेन्द्र सिंह चंदेल एवं टाइगर गु्रप के प्रमुख अंकित विश्वकर्मा, लायंस क्लब के महेंद्र अग्रवाल सहित रामकृपाल नौगरिया, पुनीत ताम्रकर, संजय राय, श्रीमती कमलेश राय, हरिओम चौरसिया, लक्ष्मीप्रसाद नामदेव, भोले पाटकार, पवन सोनी, प्रवीण राय, नीरज शिवहरे, राजेश वर्मा, वैभव श्रीवास, राजेन्द्र त्रिवेदी सुशील असाटी विष्णुशंकर चौबे, प्रद्युम्म गुप्ता, नरेंद्र चतुर्वेदी, बालाप्रसाद चौरसिया, महाप्रसाद एवं रामानंद सेवा समिति की टीम सहित दर्जनों की संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे।
आज यह संगठन करेंगे श्रमदान
श्रीरामानंद सेवा समिति के गिरजा पाटकार ने बताया कि गुरुवार को लायंस क्लब, गहोई समाज और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रमदान किया जाएगा। सांतरी तलैया क्षेत्र में रहने वाले लोग भी श्रमदान में भागीदारी निभाएंगे। इसके अलावा शहर के समाजसेवी भी हर दिन की तरह श्रमदान करने के लिए पहुंचेंगे। वहीं हर दिन की तरह नगरपालिका की ओर से मजदूरों की टीम दिनभर श्रमदान करेगी। एनसीसी और एनएसएस की इकाईयां भी आने वाले दिनों में बड़ा श्रमदान करने के लिए यहां पर पहुंचेंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned