scriptउचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी | Angry farmers warn of agitation for not getting proper compensation | Patrika News

उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

locationछतरपुरPublished: Nov 21, 2019 01:52:00 am

नौगांव व राजनगर तहसील क्षेत्र का मामला

उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

छतरपुर. जिले की नौगांव और राजनगर तहसील के अंतर्गत झांसी-खजुराहो मार्ग पर बमीठा तक फोरलेन रोड निर्माण के लिए किसानों की जमीनें तो सरकार ने अधिग्रहित कर लीं, लेकिन सही मुआवजा नहीं दिया गया। इससे नाराज किसानों ने शीघ्र न्याय न मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी देकर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। किसानों ने एक ही जमीन का दो अलग-अलग मुआवजा देने का आरोप लगाया है। किसानों का ये भी आरोप है कि, उचित मुआवजा की मांग पर प्रशासन के अधिकारी ढुलमुल रवैया अपनाए हैं। उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे अब उग्र आंदोलन करेंगे।
राजगनर: राजनगर तहसील के अंतर्गत भी किसानों के मन में उनकी जमीन अधिग्रहित हो जाने के बाद सही मुआवजा नहीं मिला है। इसकी टीस किसानों के चेहरे पर साफ देखी जा रही है। इस मुद्दे को लेकर किसान अभी तक कई बार अधिकारियों को लिखित मांगपत्र देकर सही मुआवजा दिलाने की मांग कर चुके हैं। नाराज किसानों ने समस्या का समाधान न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
यह कैसा इंसाफ है कि दो सगे भाइयों की अधिग्रहीत जमीन का मुआवजा अलग-अलग दिया गया है। कई किसान सही मुआवजे से वंचित हैं। इसकी जांच एक समिति से कराई जाए।
डॉ. घासीराम पटेल, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष, छतरपुर
किसानों की अधिग्रहित भूमि का नियमानुसार सही मुआवजा दिलाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन व हाइवे के अधिकारियों से चर्चा करके
समस्या का समाधान कराया जा
रहा है।
बीबी गंगेले,एसडीएम, नौगांव
अनुभाग क्षेत्र में कानून व्यवस्था तोडऩे की कोशिश करने वालों को रोकने के लिए जो उचित है, वह कार्रवाई की जाएगी। रही मुआवजा वितरण की बात तो इस समस्या का समाधान भी शीघ्र खोजने की कोशिश की जा रही है।
स्वप्निल वानखेड़े, एसडीएम राजनगर

ट्रेंडिंग वीडियो