scriptचोरी के दो मामलों और बुजुर्ग से मारपीट का आरोपी गिरफ्तार | Arrested for two cases of theft and assault on elderly | Patrika News

चोरी के दो मामलों और बुजुर्ग से मारपीट का आरोपी गिरफ्तार

locationछतरपुरPublished: Oct 15, 2021 06:00:46 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

-तीन अलग-अलग मामलों में पुलिस को मिली सफलता

 तीन अलग-अलग मामलों में पुलिस को मिली सफलता

तीन अलग-अलग मामलों में पुलिस को मिली सफलता

छतरपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बीते रोज हुई लाखों की चोरी के मामले का पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। एक चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसके साथियों की तलाश अभी जारी है। थाना प्रभारी ने चोरी के मामले को गंभीरता से लेकर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया था जिसके बाद अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में थाना प्रभारी द्वारा गठित की गई टीम ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया।
जानकारी के मुताबिक बुधवार को राघवेंद्र सिंह ने सिविल लाइन थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उसके सूने घर का अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर अलमारी में रखा सोने का एक मंगलसूत्र, 2 अंगूठी, झुमकी, बिछिया, नथुनी, 2 चेन, चांदी के पायल, बिछिया और 10 हजार की नगदी सहित करीब 2 लाख 80 हजार रुपए की संपत्ति चोरी कर ली है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने गंभीरता से मामले की विवेचना शुरु की और महज 24 घंटे के भीतर चोरी के आरोपी नरेश श्रीवास को गिरफ्तार कर लिया। चोर के पास से करीब ढाई लाख का माल भी जब्त किया गया है। चोरी की घटना को अंजाम देने में साथ देने वाले अन्य आरोपी विधि विरुद्ध बालक हैं और उनकी तलाश की जा रही है। इस कार्यवाही में सिविल लाइन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा के द्वारा जिस टीम का गठन किया गया था उसमें उप निरीक्षक नितिन पाल, प्रमोद नायक, प्रधान आरक्षक भानु और विजेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
वृद्ध को पीटने वाले दो आरोपी पकड़े गए
विगत 11 अक्टूबर को श्याम लाल कुशवाहा पिता मुल्लू कुशवाहा निवासी ग्राम खैरों ने थाना मातगुवां में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पिता मुलू कुशवाहा 60 वर्ष का खेत पर टटिया लगाने को लेकर गांव के रामकिशोर नायक और हरी नायक से विवाद हो गया जिस पर दोनों ने उनके साथ लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। मामले को गंभीरता से लेकर थाना प्रभारी मातगुवां सिद्धार्थ शर्मा ने आरोपी हरि और रामकिशोर को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त डंडे भी जप्त किए गए, हैं। कार्यवाही में थाना प्रभारी के अलावा मनीराम, मनमोहन, मनभरन, रमाकांत रावत, राममिलन, अंकित सोनी, संदीप तिवारी, सतीश यादव, राघवेंद्र यादव, जुबेर और सुभाष की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
अस्पताल से चोरी गई बाइक सहित चोर गिरफ्तार
विगत 01 अक्टूबर को जिला अस्पताल से हीरो डीलक्स मोटर साइकिल नंबर-एम.पी. 16 एम.जी. 2382 चोरी हो गई थी। चोरी की रिपोर्ट कमलेश कुशवाहा पिता वृन्दावन कुशवाहा 27 वर्ष निवासी बिजावर ने कोतवाली मे की। थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक संजय वेदिया ने मामले को गंभीरता से लेकर विवेचना की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी सट्टू सेन पिता खचुवे सेन 35 वर्ष निवासी पठापुर रोड छतरपुर को चोरी की बाइक सहित पकड़ लिया। चोर को न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया है। कार्यवाही में थाना प्रभारी के अलावा मनोज गोयल, सुरेन्द्र यादव, पवन सोनी की सराहनीय भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो