scriptAssets worth 3 crores found with assistant committee manager | 9 हजार वेतन पाने वाले सहायक समिति प्रबंधक के पास मिली 3 करोड़ की संपत्ति | Patrika News

9 हजार वेतन पाने वाले सहायक समिति प्रबंधक के पास मिली 3 करोड़ की संपत्ति

इओडब्ल्यू की बदौराकला में सहायक समिति प्रबंधक प्राण सिंह के तीन ठिकानों पर छापे की कार्रवाई
छतरपुर शहर में बनवा रखा था आलीशान मकान, आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर पडा छापा

छतरपुर

Published: May 07, 2022 06:25:41 pm

छतरपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में शनिवार को (आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ) ईओडब्ल्यू ने बदौराकला के सहायक समिति प्रबंधक प्राण सिंह के तीन ठिकानों पर दबिश दी। ईओडब्ल्यू जबलपुर के डीएसपी एबी सिंह के नेतृत्व में शनिवार की सुबह 50 सदस्यीय टीम ने छतरपुर शहर के पेप्टेक सिटी स्थिति आवास, गौरिहार तहसील के जोगा गांव स्थिति पैत्रिक निवास और बारीगढ़ के आवास पर एक साथ छापा मारा। पुलिस सुरक्षा के बीच ही टीम ने घर को घेर लिया और सर्च की कार्रवाई शुरु की। दोपहर 1.30 बजे तक छतरपुर में और 2 बजे तक बारीगढ़ व जोगा में चली छापेमारी में अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है।
शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस, फिर दबिश
शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस, फिर दबिश

दबिश में मिली इतनी संपत्ति
तीनों टीम की दबिश में 161500 रुपए नकद, 333 ग्राम सोने के जेवर, 544 ग्राम चांदी के जेवर, एक मकान छतरपुर व एक बारीगढ़ में, एक जेसीबी, तीन एसयूबी, एक सेडान कार, दो ट्रैक्टर, दो बाइक मिले हैं। इसके अलावा एक जेसीबी और एक पोकलेन मशीन के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। तीस लाख का घरेलू सामान, 315 बोर की लाइसेंसी रायफल, एक अवैध पिस्टल, 67 एकड़ कृषि भूमि से संबंधित 33 रजिस्ट्री व इकरारनामा, दो क्रशर व पत्थर खदान की अनुमति सम्बंधी दस्तावेज, 10 बैंक अकाउंट एवं दो पोस्ट ऑफिस की पॉलिसी के मिली है। सभी संपत्ति का मूल्य 3 करोड़ रुपए है।

शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस, फिर दबिश
सहायक समिति प्रबंधक के बतौर 9 हजार रुपए की वेतन पाने वाले प्राण सिंह ऊर्फ मुन्ना सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति बनाने की शिकायत हुई थी। जिसकी जांच में सागर इकाई ने पाया कि आय से 6 गुना अधिक व्यय व संपत्ति बनाई गई है। जिस पर अपराध दर्ज करने के बाद ईओडब्ल्यू जबलपुर व सागर की टीम ने शनिवार को छापेमारी की। छतरपुर शहर की पॉश कॉलोनियों में शुमार पेप्टेक सिटी में दो मंजिला आलीशान मकान के मालिक समिति प्रबंधक ने घर में सुविधा के सारे आधुनिक संसाधन जुटा रखे हैं। लाइफ स्टाइल को आलीशन बनाने के लिए एयरकंडीशन, डिजाइन सोफे-पलंग, फ्रिज, एलइडी टीवी के अलावा एसयूवी व सेडान कार कार भी सहायक समिति प्रबंधक ने जुटा रखी हैं।

इनका कहना है
सहायक समिति प्रबंधक के शिकायत सही पाए जाने पर खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर तीन ठिकानों पर सर्च कार्रवाई की गई है। जब्त संपत्ति का कुल मूल्य आंकलन किया जा रहा है।
देवेन्द्र प्रताप सिंह, एसपी, ईओडबल्यू, सागर-जबलपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.