script

एटीएम हैंग कर निकालते थे रुपए, बैंक में चोरी करते समय पकडाए तो खुला राज

locationछतरपुरPublished: Jul 11, 2020 07:56:28 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

कर्री गांव के ग्रामीण बैंक में चोरी करने के प्रयास के दौरान पकड़ाएसागर संभाग के जिलों में एटीएम हैंग कर करते थे वारदात

commit crime in the districts of Sagar division

commit crime in the districts of Sagar division

छतरपुर। सिविल लाइन पुलिस ने एटीएम हैंग कर रुपए निकालने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कानपुर के रहने वाले दोनों आरोपी छतरपुर, सागर, दमोह, पन्ना जिलों में एटीएम से रुपए निकालते समय एटीएम को हैंग कर बैंक से रिफंड लेते थे। 30 जून को छतरपुर में कल्याण धर्मशाला के पास के एसबीआई एटीएम से आरोपियों एटीएम हैंग कर 9500 रुपए निकालने की बात पुलिस पूछताछ में बताई है। पुलिस छतरपुर के अलावा पन्ना, सागर, दमोह की गई वारदात के बारे में पूछताछ और जांच कर रही है।
बैंक में चोरी का प्रयास करते पकड़ाए
पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार-शनिवार की रात 1 बजे ग्राम कर्री में ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास करते पकड़ा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो आरोपी ग्रामीण बैंक का ताला तोडने की कोशिश करते दिखाई दिए। पुलिस ने घेरा बंदी कर आरोपी आयुष पिता सुशील तिवारी उम्र 19 साल निवासी कुंजन बिहार कानपुर थाना बर्रा कानपुर व शिवम प्रजापति पिता राममोहन प्रजापति उम्र 19 साल निवासी कुंजन बिहार कानपुर थाना बर्रा कानपुर को गिरफ्तार किया गया।
इस तरह से करते थे फ्रॉड
आरोपी आयुष तिवारी और शिवम प्रजापति कानपुर से आकर कल्याण धर्मशाला में रुकते थे। इसके बाद छतरपुर,दमोह,सागर,पन्ना के एटीएमों में जाकर एटीएम कार्ड से रुपए निकालते थे, जब एटीएम से पैसे निकलने लगते थे तो मशीन को हैंग कर रूपए खींच लेते थे। जिससे ट्रांजेक्शन शो नही होता था, जो संबंधित बैंक में जाकर पैसे नही निकलने की शिकायत कर बैंक से अपने रुपए पुन: प्राप्त कर लेते थे। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आरोपी एटीएम हैंग कैसे करते थे। बैंक में चोरी के प्रयास के दौरान आरोपियों के कब्जे से ताला तोडऩे का सरिया,12500 रुपए, अन्य व्यक्तियो के नाम के एटीम व एक बाइक जब्त की कई। थाना प्रभारी सिविल लाइन उप निरीक्षक बृजेन्द्र कुमार चाचौदिया ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है। एटीएम फ्रॉड की सभी घटनाओं की जांच की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो