रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ पुरस्कार वितरण सम्पन्न

संदीप तिवारी, कपिल सोनी, विशाखा लोधी व दीपा राजपूत वेस्ट फायरर घोषित

By: rafi ahmad Siddqui

Published: 24 May 2018, 11:51 AM IST

छतरपुर। दौरिया में आयोजित 25 मप्र बटालियन एनसीसी छतरपुर द्वारा संचालित संयुक्त वार्षिक प्रषिक्षण शिविर में रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दौरिया के स्कूल प्रबंधक ललित नायक ने की व मुख्य अतिथि के रूप में संस्था के प्राचार्य रमाशंकर मिश्रा रहे। अतिथियों के आगमन पर केम्प कमांडेन्ट लेफ्टिनेंट कर्नल काला सिंह वर्क ने अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया। अतिथियों ने मां सरस्वती का पूजन व दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


केम्प के मीडिया प्रभारी केप्टन जेपी शाक्य ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारंभ कैडेट्स द्रोपती, उर्मिला व साथियों द्वारा 'वन्दे मातरम्Ó गीत से हुआ। कटनी की साक्षी सिंह व साथियों द्वारा 'हो जन्म दुबारा तो भारत वतन मिलेÓ समूह गायन प्रस्तुत किया गया। छतरपुर की गीता व साथियों द्वारा 'सुनौ गौर से दुनिया वालोÓ गीत पर समूह नृत्य किया गया। कैडेट मदन साहू ने 'कर गए भारत आजाद अपनों नाम कमा गए रेÓ गीत से वाहवाही लूटी। चित्रकूट के प्रियांषु शुक्ला ने 'काश्मीर तो होगाÓ काव्य पाठ किया। सतना की कैडेट उज्जवला सिंह कब्बाली गाकर तालियां बटोरी। सागर की आकांक्षा सेन व साथियों ने हरियाणवी लोकनृत्य कर सभी का मन मोहा।

धीरेंद्र तिवारी, राजेंद्र कुशवाहा व सेवराज सिंह लोधी ने काव्य पाठ व जल बचाओ गीत प्रस्तुत किया। दमोह की पूर्वी नामदेव व साथियों ने 'कहते है हमको प्यार से इंडिया वालेÓ गीत पर समूह नृत्य किया। छतरपुर के गनेशी प्रजापति व साथियों ने 'बेटा सीमा पर डट जइयोÓ समूह गान गया। रीवा की संध्या रजक व साथियों ने 'देश रंगीला-रंगीला व कैमूर की मीनाक्षी साकेत व साथियों ने छत्तीसगढ़ी लोकनृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। केम्प में संचालित विभिन्न गतिविधियों व उपलब्धियों के लिए अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए। महाराजा कॉलेज के सीनियर अंडर आफिसर अनिल वर्मा और निशा राजा बुंदेला को कैम्प सीनियर का पुरस्कार मिला। गार्ड आफ ऑनर और पायलेट को मैडल से नवाजा गया।

 

सागर के संदीप तिवारी और कपिल सोनी, विशाखा लोधी व छतरपुर की दीपा राजपूत को वेस्ट फायरर घोषित किया गया। वेस्ट डिसीप्लेन का पुरस्कार गनेशी प्रजापति, साक्षी सिंह, दुष्यंत कुशवाहा व गीता अहिरवार को दिया गया। वेस्ट ड्रिल के लिए राघवेंद्र नामदेव, प्रीति सिसौदिया, नरेंद्र कुशवाहा व प्रियंका सिंगरौल को मेडल दिए गए।


पुरस्कार वितरण के बाद मुख्य अतिथि रमाशंकर मिश्र ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास में सभी की भूमिका है। देश में सैनिक का सम्मान सर्वोपरि है। देश की रक्षा के लिए यदि आर्मी न हो तो देश मिट जाएगा। इस समय देश में कई शड्यंत्र चल रहे हैं। सैनिक उनसे देश को बचा सकते हंै। एनसीसी कैडेट्स सामाजिक निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। अध्यक्षीय उद्बोधन में ललित नायक ने कहा कि देश के निर्माणे में कैडेट्स अपनी भूमिका निभाऐं। आप देश के भविष्य है। पूरा देश युवाओं की ओर आशाभरी नजरें से देख रहा है। इस अवसर ले. कर्नल काला सिंह विर्क ने अतिथियों को सरस्वती की प्रतिमा भेंट की व केप्टन जेपी शाक्य ने सभी के प्रति अभार व्यक्त किया।

rafi ahmad Siddqui Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned