script

एसआइ और आरक्षक के बीच जमकर चले लात-जूता, कुर्सी फेंककर मारी

locationछतरपुरPublished: May 20, 2019 01:02:37 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

– आईजी ने प्रधान आरक्षक सहित दो आरक्षकों को किया निलंबित, टीआई भी लाइन अटैच

एसआइ और आरक्षक के बीच जमकर चले लात-जूता, कुर्सी फेंककर मारी

एसआइ और आरक्षक के बीच जमकर चले लात-जूता, कुर्सी फेंककर मारी

उन्नत पचौरी
छतरपुर। जिले के बमीठा थाना में रविवार को एक एसआई और सिपाही के बीच जमकर विवाद हुआ। लात-जूतों से शुरू हुआ विवाद कुर्सियां फेंककर मारने पर जाकर खत्म हुआ। स्टाफ ने बीच-बचाव करके मामला शांत करा दिया, लेकिन यह विवाद थाना से निकलकर जैसे ही सार्वजनिक हुआ तो आईजी ने तुरंत बमीठा थाना के प्रधान आरक्षक, दो आरक्षकों को निलंबित करते हुए टीआई को भी लाइन अटैच कर दिया है। इस विवाद के दौरान टीआई एक जगह पार्टी मना रहे थे, जिस कारण उन्हें भी सजा मिली है। फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश हुए हैं।
बमीठा थाना आए दिन खुद के ही विवादों में उलझा रहता है। पिछले साल जुआ लूट के मामले में यह थाना सुर्खियों में आया था। तत्कालीन टीआई को यहां से हटाया गया था। इस बार भी थाना के स्टाफ के बीच का विवाद पुलिस की किरकिरी कराने वाला है। रविवार को देर शाम थाना में पदस्थ एसआइ और सिपाही के बीच जमकर लात-जूते और कुर्सियां चलीं। इधर विवाद के दौरान थाना प्रभारी पार्टी मना रहे थे। जब इस विवाद की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई तो खुद एसपी तिलक सिंह थाना पहुंचे और मामले की जांच करते हुए आईजी को जानकारी दी। आईजी ने थाना प्रभारी एसएन भगत को लाइन अटैच करते हुए तत्काल प्रधान आरक्षक दिनेश सहारे, आरक्षक संजीव दिवाकर, अरविन्द्र जाटव को निलंबित कर दिया।
यह है पूरा मामला :
रविवार को दोपहर एसआई दीपक यादव ने मुल्जिम को खाना लाने के लिए सैनिक सुरेश रजक से एसआई दीपक यादव कहा। जिस पर सैनिक ने किसी एक को साथ में भेजने के लिए कहा। इस पर एसआइ दीपक ने सैनिक सुरेश को डांट दिया। इसी को एसआइ और प्रधान आरक्षक संजीव दिवाकर के बीच विवाद हो गया। यह देख एएसआई जगत सिंह ने किसी तरह विवाद शांत करा दिया। इसके बाद शाम को करीब ६.३० बजे प्रधान आरक्षक संजीव दिवाकर थाना आया तो दीपक यादव व संजीव दिवाकर के बीच फिर विवाद होने लगा। एसआइ दीपक यादव संजीव को गालियां देकर थाने से जाने को कहने लगे। इसी विवाद पर दीपक ने संजीव को कुर्सी फेंककर मार दी। जिसके बाद दोनों में जमकर मारपीट हुई और जमकर उनमें लात-घूसे चले। काफी देर तक विवाद होने के बाद स्टाफ द्वारा बीच-बचाव कराया गया और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। सूचना पर रात में ही एसपी तिलक सिंह ने थाने पहुंचे और पूरे विवाद की जांच कर आइजी को अवगत कराया। उनके निर्देश पर प्रधान आरक्षक दिनेश सहारे, आरक्षक संजीव दिवाकर, अरविन्द्र जाटव को निलंबित कर दिया। वहीं थाना प्रभारी एसएन भगत को भी लाइन अटैच कर दिया गया। वहीं एसआइ दीपक पर जांच प्रस्तावित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो