scriptबड़ी खबरः उत्तर प्रदेश की शराब पीने से पिता-पुत्र समेत 4 की मौत | Big news: 4 of father and son died due to drinking Liquor of UP | Patrika News
छतरपुर

बड़ी खबरः उत्तर प्रदेश की शराब पीने से पिता-पुत्र समेत 4 की मौत

– जहरीली होने की आशंका- डीआईजी, कलेक्टर, एसपी ने किया परेथा गांव का दौरा

छतरपुरFeb 15, 2021 / 08:14 am

Hitendra Sharma

0_1.png

छतरपुर. जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परेथा में शराब पीने के बाद पिता-पुत्र सहित 4 लोगों की मौत हो गई। शराब उत्तरप्रदेश से लाई गई थी। जहरीली होने की आशंका पर पुलिस और प्रशासन ने जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार झाड़-फूंक करने वाले पिता-पुत्र शीतल प्रसाद और हरगोविंद की शुक्रवार व शनिवार को एक दिन के अंतराल में संदिग्ध मौत हो गई। वहीं तीन लोग बीमार हो गएl जिन्हें रविवार की दोपहर जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन देर शाम तक उनमें से दो लोगों की मौत हो गई और एक जिंदगी व मौत से जंग लड़ रहा है। इनके पास उत्तरप्रदेश से तस्करी कर लाई गई शराब पहुँचाई गई थी। जो झाड़ फूंक के नाम पर तीन दिन से लगातार पी रहे थे।

गांव पहुंचा था दल
रविवार की सुबह से स्वास्थ्य अमले ने गांव पहुंचकर बीमार हो चुके लोगों की जांच की और गंभीर हालत होने पर चिन्हित किए गए तुलसीदास 42 वर्ष, लल्लूराम 75 वर्ष व जयराम अहिरवार को जिला अस्पताल भेजा गया। रविवार शाम तुलसीदास पुत्र लीलाधर व लल्लूराम पुत्र गिरधर की मौत हो गई। जबकि जयराम की हालत बेहद नाजुक है। बताया गया है कि इस इलाके उत्तरप्रदेश से लाई जा रही तस्करी की शराब की बड़े पैमाने पर बिक्री की जाती है। इसी शराब को पीने से चारों की मौत हुई।

अधिक शराब पीने का दावा
रविवार को सुबह डॉ. जगदीश अहिरवार, डॉ. मनीष गुप्ता, एएनएम सहित एक दर्जन सदस्यों की मेडिकल टीम परेथा पहुंची और जांच की। प्रथम दृष्टया शराब अधिक पीने से मौत होने की बात सामने आ रही है। हालांकि प्रशासन द्वारा अभी मौत की वजह के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई। वहीं, डीआईजी विवेकराज सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह व एसपी सचिन शर्मा ने परेथा पहुंचकर मौतों के बारे में जानकारी ली। वहीं इसके पहले स्वास्थ्य टीम और हरपालपुर टीआई के साथ ही नौगांव एसडीओपी ने गांव में पहुंचकर जानकारी जुटाई।

ये कहना है जिम्मेदार अधिकारियों का

छतरपुर रेंज डीआईजी विवेकराज सिंह ने बताया फिलहाल मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। पिता-पुत्र की मौत व अन्य लोगों के बीमार होने की वजह क्या है, यह कहना जल्दबाजी होगी। जांच में जो निकलकर आएगा उसके आधार पर कार्यवाही होगी।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि परेथा में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हुई है। मृतक के परिवार के सदस्यों से बातचीत कर कारण जानने का प्रयास कर रहे हैं। इस संबंध में कुछ चर्चाओं के माध्यम से बातें सामने आई हैं। जानकारी लेकर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

एसपी, छतरपुर सचिन शर्मा के मुताबिक परिवार के लोग शराब पीने और काला जादू कर खिलाने-पिलाने की बातें कर रहे हैं। हम वैज्ञानिक सबूतों को इकठ्ठा कर रहे हैं ताकि मामले की सही जानकारी सामने आ सके।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zb5ps

Home / Chhatarpur / बड़ी खबरः उत्तर प्रदेश की शराब पीने से पिता-पुत्र समेत 4 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो