script

बाइक सवार को कट्टे की नोक पर लूटा, एमपी-यूपी सीमा के फेर में 24 घंटे बाद भी एफआइआर नहीं

locationछतरपुरPublished: Sep 23, 2021 07:12:19 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

पीडि़त एमपी हरपालपुर यूपी महोबकंठ थाना का लगा रहा चक्कर, बुधवार दोपहर कैथोकार गांव के पास हुई थी लूट

पीडि़त एमपी हरपालपुर यूपी महोबकंठ थाना का लगा रहा चक्कर

पीडि़त एमपी हरपालपुर यूपी महोबकंठ थाना का लगा रहा चक्कर


छतरपुर। नेस्ट इंडिया कंपनी में पशुआहार की मार्केटिंग करने वाले 24 वर्षीय बाइक सवार युवक के साथ लहचुरा डैम के पास अज्ञात तीन बाइक सवार युवकों ने तमंचा दिखा कर बुधवार की दोपहर लूट कर ली। बाइक सवार आरोपी पीडि़त युवक के 5 हजार रुपए नकद और मोबाइल फोन लूट कर ले गए। लेकिन लूट के 24 घंटे बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई हैं। लूट का मामला इस लिए उलझ गया कि एमपी-यूपी थानों की पुलिस के बीच इस बात की रस्सा कस्सी हैं कि लूट उनके थाना क्षेत्र की नहीं हैं।
यूपी पुलिस एमपी पुलिस के क्षेत्र में घटना बताकर जबावदेही से बच रही है। वहीं पीडि़त नेस्ट इंडिया कंपनी का कर्मचारी शैलेन्द्र पिता धन सिंह अहिरवार उम्र 24 वर्ष निवासी शाहजहांपुर हाल निवास भटपुरा जिला झांसी बुधवार शाम से दोनों थानों के चक्कर लगा रहा है। पीडि़त ने अपने आवेदन में बताया कि बुधवार को दोपहर 4 बजे के लगभग हरपालपुर थाना क्षेत्र के गांवो में पशुआहार की मार्केटिंग कर वापस भटपुरा बाइक से अकेला जा रहा था, तभी लहचुरा डैम के पास कैथोकर गांव निकल कर एक बाइक में सवार तीन युवकों ने पीछा से आकर आगे बाइक रोकी और कट्टा दिखा कर उस के साथ 5 हजार रुपए नकद और मोबाइल फोन लूट कर ले गए । लूट की वारदात की घटना के बाद पीडि़त युवक हरपालपुर थाना पहुंचकर अपने साथ हुई वारदात की सुचना पुलिस को दी।
हरपालपुर थाना प्रभारी याकूब खान लूट की वारदात की जांच करने मौके पर पहुंचे, घटना के बारे में आसपास के ग्रामीणों से बात कर जानकारी जुटाई। वारदात स्थल यूपी सीमा में होने के चलते हरपालपुर पुलिस द्वारा पीडि़त युवक को उत्तर प्रदेश के महोबकंठ थाने में आवेदन देने की बात कही गई। पीडि़त युवक शाम 6 बजे के लगभग महोबा जिले के महोबकंठ थाना पहुंचा तो महोबकंठ थाना प्रभारी एसओ सुनील तिवारी ने लूट की वारदात स्थल पर पहुंच कर मौका मुआयना किया। लेकिन महोबकंठ पुलिस द्वारा लूट की वारदात से पल्ला झाड़ते हुए पीडि़त युवक को एमपी के हरपालपुर थाने में आवदेन देने की बात बोल कर चलता कर दिया। उसके बाद से पीडि़त दोनों थाना के चक्कर लगा रहा है। लेकिन किसी ने भी एफआइआर दर्ज नहीं की है।
इनका कहना है
लूट की वारदात की सूचना पर तत्काल मौके पर जा कर जांच की गई, ये हमारे थाना क्षेत्र का मामला नहीं है, उत्तर प्रदेश की सीमा के अंदर लूट हुई हैं। हमारे थाना क्षेत्र का मामला होता तो अभी तक मामला दर्ज जांच शुरू कर देते।
याकूब खान, टीआई थाना हरपालपुर
जिस सड़क पर लूट की वारदात हुई वो यूपी की रोड़ है, लेकिन एमपी शासन द्वारा रोड़ का मेंटिनेंस किया जाता हैं, इसलिए सड़क एमपी की सीमा के अधीन है। पीडि़त युवक के साथ हुई वारदात के बाद मौके पर जा कर जांच की गई, उसका मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगा दिया है। जल्द उचित कार्यवाही की जाएगी।
सुनील तिवारी, एसओ थाना महोबकंठ

ट्रेंडिंग वीडियो