scriptग्रामीण अंचलों में थमाए जा रहे 100 यूनिट के हजार रुपए से ज्यादा के बिल | Bill of Thousands of Rupees 100 units being executed in rural areas | Patrika News
छतरपुर

ग्रामीण अंचलों में थमाए जा रहे 100 यूनिट के हजार रुपए से ज्यादा के बिल

नया सवेरा योजना में 100 यूनिट का 100 रुपए होना था बिजली बिल भुगतान

छतरपुरMar 19, 2019 / 02:12 am

हामिद खान

Bill of Thousands of Rupees 100 units being executed in rural areas

Bill of Thousands of Rupees 100 units being executed in rural areas

हरपालपुर. ग्राम चपरन में विद्युत विभाग की संबल बिजली बिल योजना जिसका नाम भाजपा सरकार ने रखा था कांग्रेस सरकार इसका नाम बदलकर नया सवेरा दे रही है। जिसमें 100 यूनिक का 100 रुपए भुगतान और 200 यूनिक का 200 रुपए भुगतान लगना था। लेकिन विद्युत विभाग के द्वारा हजार रुपए से अधिक के बिल बिजली उपभोक्ता के हाथ में थमाए जा रहे हैं। भाजपा सरकार की संबल योजना और कांग्रेस सरकार की श्रमिकों के लिए बनी नया सेवरा योजना मजाक बनकर सामने आई। क्योंकि इस योजना के अंतर्गत बिजली उपभोक्ता हितग्राही को 100 यूनिक का 100 रुपए बिजली भुगतान करना था 200 यूनिक का 200 रुपए भुगतान करना था। लेकिन गांव के हरिकिशन भदौरिया का बिजली बिल 1996 रुपए, कैलाश भदौरिया का बिजली बिल 1188 रुपए इसी तरह रामदेवी रैकवार, भज्जू रैकवार, इमिरत कुशवाहा, पुष्पा कुशवाहा, संगीता कुशवाहा के भी बिजली बिल हजार रुपए से अधिक आए हैं। वहीं इन ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने योजना का लाभ पाने के लिए जितने भी दस्तावेज विद्युत विभाग के द्वारा मंगाए गए थे वह सारे संबंधित विभाग में जमा कर दिए थे। फिर भी हम लोगों के बिल 100 यूनिट के योजना का लाभ न मिलते हुए अधिक थमाए गए है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि सरकार योजना का लाभ देना चाह रही है, लेकिन विद्युत विभाग इसमें रुचि नहीं दिखा रहा है।
ऐसा नहीं है इनके दस्तावेज योजना का लाभ पाने के लिए जमा हुए थे पात्र हितग्राही थे उनके बिजली बिल नया सवेरा योजना के अंतर्गत आए। आचार संहिता लग चुकी है इस वजह से नए रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहे हैं या हो सकता है इनके दस्तावेज जमा होने के बाद एक्टीवेट न हो पाए हों। अगर हितग्राही पात्र हैं तो उनको इस योजना का लाभ आचार संहिता समाप्त होने के बाद मिलने लगेगा।
अनिल कुमार खरे, ओआईसी विद्युत विभाग हरपालपुर

Home / Chhatarpur / ग्रामीण अंचलों में थमाए जा रहे 100 यूनिट के हजार रुपए से ज्यादा के बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो