भाजपा-कांग्रेस के वोट बैंक में सपा लगा सकती है सेंध

भाजपा-कांग्रेस के वोट बैंक में सपा लगा सकती है सेंध

Hamid Khan | Publish: Mar, 31 2019 03:22:31 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

31 मार्च को हो सकती है प्रत्याशी की घोषणा, विधायक बबलू शुक्ला को बुलाया लखनऊ

छतरपुर. भाजपा और कांग्रेस ने टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारकर अपनी स्थिति साफ कर दी है। इस सीट पर दोनों पार्टियों की जीत-हार के लिए समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी एक प्रमुख कारक होगा। भाजपा ने वर्तमान सांसद वीरेन्द्र खटीक को प्रत्याशी घोषित किया है तो कांग्रेस ने किरन अहिरवार को। अब समाजवादी पार्टी दोनों पार्टियों के जाति वर्गों से प्रत्याशियों की खोज में जुटी है। पार्टी जिस जाति वर्ग से प्रत्याशी उतारेगी उस जाति वर्ग के वोट विभाजन से संबंधित पार्टी का नुकसान हो सकता है। खबर है कि सपा से टिकट लाने के लिए जतारा के पूर्व विधायक दिनेश अहिरवार, पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके कमलेश वर्मा, आरआर बंसल एवं जतारा की अनीता खटीक संपर्क में हैं। पार्टी जल्द ही प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है। आम राय बनाने के लिए मप्र में सपा के इकलौते विधायक बिजावर से राजेश शुक्ला बबलू को लखनऊ बुलाया गया है।
राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन न हो पाने के कारण समाजवादी पार्टी टीकमगढ़, खजुराहो सीट पर कांग्रेस का नुकसान करने के लिए किसी अहिरवार उम्मीदवार को भी मैदान में उतार सकती है। भाजपा भी यही चाहती है कि सपा से अहिरवार उम्मीदवार मैदान में उतरे, ताकि कांग्रेस के थोक वोट बैंक में सेंध लग सके। उधर, कांग्रेस के चाणक्य सपा से अनीता खटीक को टिकट दिलाने की जुगत में हैं, ताकि वीरेन्द्र खटीक के वोट बैंक में सेंध लगाई जा सके। शनिवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकते हैं।
मंथन के लिए शुक्ला को बुलाया
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छतरपुर जिले से संबंधित टीकमगढ़ और खजुराहो सीट पर प्रत्याशी उतारने के लिए पार्टी नेताओं के साथ शुक्रवार को मंथन किया। अध्यक्ष ने इस मंथन में शामिल होने के लिए बिजावर विधायक बबलू शुक्ला को भी आनन-फानन में लखनऊ बुलाया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned