scriptराम जानकी कुंड में बाधक बन रहे भाजपा नेता, घर के बाहर से नाला निकालने का कर रहे विरोध | BJP leaders are becoming a hindrance in Ram Janki Kund, protesting aga | Patrika News

राम जानकी कुंड में बाधक बन रहे भाजपा नेता, घर के बाहर से नाला निकालने का कर रहे विरोध

locationछतरपुरPublished: Sep 23, 2021 09:00:58 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

आसपास के रहवासीयों में नेता के प्रति आक्रोश, करीब 2 माह से रुका राम जानकी कुंड का कार्य

भाजपा नेता का घर

भाजपा नेता का घर

छतरपुर। शहर के पठापुर रोड तिराहा पर स्थित राम जानकी मंदिर के सामने समाजसेवियों की पहल पर तैयार हो रहे राम जानकी कुंड में भाजपा नेता के बाधा डालने से बंद कर दिया है। बीते दो माह से कुंड निमार्ण नहीं किया जा रहा है। बताया जा रहा है यहां पर गई स्थानों में का गंदा पानी आता था जिसे कंवर्ट करने के लिए नाला बनाया जा रहा है। लेकिन नाला के रास्ते में भाजपा नेता का घर आने से नाला निर्माण बंद कर दिया गया और यह मामला प्रशासन द्वारा कई बार सुलझाने की कोशिश की गई। लेकिन दो माह बाद भी मामला अलझता ही जा रही है। एक ओर आसपास रहवासियों द्वारा नाला को सीधा ले जाने के लिए एकजुट हो रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपानेता द्वारा विरोध किया जा रहा है। छतरपुर शहर के पठापुर रोड तिराहा पर स्थित राम जानकी मंदिर के सामने तलैया को समाजसेवियों की पहल पर स्थानीय प्रशासन द्वारा उसे राम जानकी कुंड का नाम देकर शौंदर्यीकरण कराया जा रहा था। यहां पर पहले कई नालों का पानी वहां पर एकत्र होता था जिसके लिए नपा द्वारा नाला निमार्ण शुरू कराया गया। नाला निर्माण होने के बाद ही राम जानकी कुंड का काम शुरु हो सकेगा। लेकिन करीब दो माह से पठापुर रोड में स्थित एक भाजपा नेता द्वारा अपने घर के बाहर से नाला निकालने का विरोध किया जा रहा है। जिससे राम जानकी कुंड का काम नहीं हो पा रहा है। हालात कि इसके लिए प्रशासन द्वारा भाजपा नेता को से बात भी की गई लेकिन इसके बाद भी वह घर के बाहर से नाला निकालने का लगातार विराध कर रहे हैं जिसको लेकर आसपास के लोगों में भी भाजपा नेता के प्रति आक्रोश पनप रहा है। लोगों का कहना है कि शासन द्वारा राम जानकी कुंड जाने वाले गंदे पानी करो पठापुर रोड से आगे ले जाया जा रहा है। जिसके लिए मुक्तिधाम रोड पर कुंड के किनारे से लेकर पठापुर रोड तक नाला का निमार्ण कराया जा रहा है। इसका काम करीब ५ ताह पहले शुरू किया गया था और इस नाला के पूर्ण होने के बाद ही राम जानकी कुंड का निमार्ण कार्य शुरू हो सकेगा। लेकिन यह नाला पठापुर रोड में कुछ दूर जाने के बाद भाजपा नेता जयराम चतुर्वेदी के घर के पास तक जाने के बाद रोक दिया गया। स्थानीय राकेश, भूषण, रामप्रसाद, विवेक आदि लोगों ने बताया कि जयराम चतुर्वेदी के घर सामने से नाला निकलना है जिससे वह इसका विरोध कर रहे हैं और किसी भी कीमत में घर के पास से नाला नहीं निकलने दे रहे हैं। हालात कि बीते रोज कलेक्टर द्वारा जयराम चतुर्वेदी से नाला को अंडरग्राउंड करने की बात भी रखी थी लेकिन कलेक्टर की बात को भी भाजपा नेता जयराम चतुर्वेदी दरकिनार कर दिया और नाला को सड़क के दूसरे ओर से ले जाने का उपदेश दिया गया। जिसके बाद से करीब दो माह से नाला और राम जानकी कुंड का कार्य बंद पडा हुआ है। वहीं राम जानकी कुंड में सहसोग करने वाले लोगों में भाजपा नेता के प्रति आक्रोश व्याप्त है और आसपास के लोगों द्वारा भी अधिकारियों से भाजपा नेजा के घर के बाहर से नाला निकालने या फिर उसके घरों के बाहर बनाया नाला को बंद करने के लिए कहा जा रहा है।
९० लाख से अधिक एकत्र हुआ चंदा, काम बंद
गौरतलब है कि छतरपुर शहर के साथ-साथ आसपास के लोगों द्वारा राम जानकी कुंड के लिए आर्थिक सहयोग दिया और गडी संख्या में लोगों द्वारा निर्माण सामग्री देने के लिए भी कहा था। अभी तक राम जानकी कुंड के लिए ९० लाख से अधिक का आर्थिक सहयोग आ चुका है और इसमें से १० लाख रुपए नपा को कार्य के लिए सौपा है और आगे के काम में बाकी की राशि खर्च की जाएगी। लेकिन दो-तीन माह से राम जानकी कुंड का काम रुके होने से लोगों में मायूशी और आक्रोस पनप रहा है। समाजसेवियों का कहना है कि सामाजिक कार्य में जिम्मेदार नेताओं आगे आकर सहयोग करना चाहिए न कि कार्य में बाधा डालना चाहिए।
इनका कहना है
नाला निमार्ण में हमारी ओर से कोई भी बाधा नहीं है, अभी ठेकेदार द्वारा कुछ कारणों से काम रुका है। हमारा मकान के पास से नाला नहीं जा रहा है।
जयराम चतुर्वेदी, भाजपा नेता
इनका कहना है
भाजपा नेता जयराम चतुर्वेदी द्वारा घर से बाहर नाला निकालने के लिए मना कर रहे हैं, जिसको लेकर उनसे चर्चा की जा रही है, जल्द ही हम कोई निष्कर्श निकालकर नाला का काम पूरा कराऐंगे।
ओमपाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नपा छतरपुर
राम जानकी कुंड
IMAGE CREDIT: unnat pachauri
नाला
IMAGE CREDIT: unnat pachauri

ट्रेंडिंग वीडियो