script

भाजपा के इस विधायक ने किया कब्जा, विरोध में हाइवे पर उतरे मतदाता, लगाया जाम

locationछतरपुरPublished: Jan 12, 2018 12:22:35 pm

विधायक ने खरीदी 10 एकड़ किया 20 एकड़ पर कब्जा-आरोप जमीन मालिकों ने लगाया विधायक के खिलाफ जाम एसडीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

Bjp MLA latest news 2018 january 12 in hindi

MLA has purchased 10 acres of land holding 20 acres

छतरपुर. बुंदेलखंड के चंदला विधानसभा में जिस व्यक्ति पर विश्वास करके जनता ने अपने सिर माथे पर बिठाकर विधायक बनाया, उसी विधायक ने क्षेत्र से लगी राजनगर विधानसभा के बमारी पंचायत के हरपुरा में कब्जा कर लिया। इस तरह का आरोप लगाते हुए करीब तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने विधायक के खिलाफ देरशाम मोर्चा खोलकर हाइवे 75 रीवा ग्वालियर मार्ग पर जाम लगा दिया। इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों को पता लगने पर वह मौके पर पहुंचे और विधायक के खिलाफ दिए गए ज्ञापन की जांच करने का आश्वासन देकर चले गए। बताया गया है कि चंदला विधायक आरडी प्रजापति का बेटा राजेश प्रजापति जिला पंचायत का अध्यक्ष भी है। दोनों सत्तासीन भाजपा से जुड़े हुए हैं।

क्या है पूरा मामला –
मामले को लेकर बमारी पंचायत के हरपुरा निवासी नन्हीं बाई, बालकिशन रजक, सुंदर रजक, मोहन कुशवाहा, हरगोविंद रैकवार, सिब्बू रैकवार ने बताया है कि क्षेत्र में ही चंदला विधायक आरडी प्रजापति ने रामस्वरूप प्रजापति व छोटे लाल राय से १० एकड़ जमीन खरीदी थी। जिसके बाद गुरुवार को आरडीप्रजापति व उनके साथ करीब एक दर्जन बंदूकधारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने १० की जगह करीब २० एकड़ जमीन पर लगी फसल को जेसीबी से नष्ट कर दिया। जानकारी लगने पर जमीन मालिक काफी निवेदन करते रहे। लेकिन बंदूकधारियों ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें वहीं पटक दिया। जिन्होंने गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

लगाया जाम –
पीडि़तों का कहना है कि जब उनकी फसलों को नष्ट करके उनकी जमीन पर विधायक सहित अन्य ने कब्जा कर लिया तो उन्होंने हाइवे ७५ पर मानव श्रंखला बनाई जिससे वाहनों की लंबी कतारें दोनों ओर से लगने पर प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचना पड़ा। इस बीच तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी व पुलिस विभाग की ओर से थाना प्रभारी बमीठा व अन्य पुलिस फोर्स पहुंची। लेकिन आंदोलन कारियों ने एसडीएम को बुलाए जाने की मांग की। बाद में एसडीएम के पहुुंचने पर सभी ने अपनी शिकायत सुनाई जिन्होंने एक ज्ञापन भी दिया। इस बीच ज्ञापन लेकन एसडीएम ने जल्द ही जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद देर रात जाम खुल सका।

विधायक ने रखा अपना पक्ष –
चंदला विधायक बीडी प्रजापति का कहना है कि उनके खिलाफ उनके विरोधी षडयंत्र कर रहे हैं। वह जमीन जो नापी गई है उस दौरान तहसीलदार व पुलिस अधिकारी मौजूद थे। मैंने कलेक्टर के निर्देशन में निर्धारित शुल्क जमा किया था। पट्टे की जमीन पर एक दो व्यक्तियों का कब्जा था। जिन्होंने कब्जा छोड़ दिया है। लेकिन वहां कुछ षडयंत्रकारी विधायक की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। जिससे मुझे दोबारा टिकट न मिले। एसडीएम मौके पर स्वयं तहसीलदार ने पोल गढ़वाए हैं। मैं चाहता हूं कि एसडीएम जांच कर अपना प्रतिवेदन दे दें। जहां भी दूसरों को जमीन आ रही हो। उसे मैं छोडऩे तैयार हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो