script

Khajuraho Film Festival: Bollywod actor जैकी श्रॉफ को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

locationछतरपुरPublished: Dec 23, 2017 11:58:51 am

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

साथ ही मंच से रंगारंग प्रस्तुतियां हुईं,अभिनेता जैकी श्रॉफ को मिला लाइफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड

 Jackie Shroff

Jackie Shroff

छतरपुर/ खजुराहो।पर्यटन नगरी खजुराहो में चल रहे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की छठवीं शाम सिने स्टार जैकी श्रॉफ के नाम रही।इस दौरान मंच से उन्हें लाइफ टाइम अचीव मेंट अवार्डसे सम्मानित किया गया। साथ ही मंच से रंगारंग प्रस्तुतियां हुईं। कलाकारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया।
शुक्रवार की शाम सर्द हवाओं के बीच कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ तो दर्शकों की भीड़ उमड़ी पड़ी।इस दौरान शाम सात बजे खजुराहो फेस्टिवल के मंच पर ओजन कल्चर के द्वारा मटकी प्रोग्राम राजस्थानी गीत पर डांस की प्रस्तुति दी गई। जिससे कार्यक्रम में समां बंध गया।इसके बाद हास्यकलाकार संजय कैनी ने लोगों का अपनी प्रस्तुतियों से मनोरंजन कराया।इसके बाद रात करीब आठ बजे जैकी श्रॉफ मंच पर पहुंचे।केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुल्स्ते ने जैकी श्रॉफ को लाइफ टाइम अचीवमेंटअवार्डसे सम्मानित किया। इसके बाद छतरी डांंस तीन हजारी पर प्रस्तुतियां दी गईं।यह प्रस्तुति २५ मिनट की रही। इसके बाद डिवोस्नल बैंडमुंबईद्वारा प्रस्तुति दी गई।
शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे के बाद सिने स्टार जैकी श्रॉफ फ्लाइट से खजुराहो पहुंचे। इसके बाद वह थोड़ी देर के लिए खजुराहो के मंदिर पहुंचे।शाम करीब पांच बजे के वह फेस्टिवल स्थल पर बनाईगई टपरा टॉकीज पहुंचे।इस दौरान उन्होंने हालत फिल्म के प्रदर्शन को देखा।उन्होंने स्थानीय कलाकारों की फिल्म देख कर कलाकारों से चर्चा कर टिप्स दिए।कहा कि खजुराहो के बारे में बहुत सुना था और आज यहां का अनुभव भी प्राप्त हुआ है। यहां के मंदिर हजारों वर्ष पुराने हैं। उन्हें छूकर देखूंगा। उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर के बारे में बेबाक तरीके से बताया कि वे अभी इतने पुराने चांवल नहीं हैं। उनसे सीनियर अभिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र , मिथुन जैसे कलाकार भी हैं।कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए ये बेहतर जगह है।यह सांस्कृतिक प्राकृतिक स्थल है जो विश्व प्रसिद्ध है। यहां पर नेचुरल शूटिंग हो सकती है और खजुराहो में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण भी है। उन्होंने 40 साल पहले की तुलना में बताया कि तकनीकी कितनी भी विकसित हो जाए भारतीय फिल्मों में इमोसन मायने रखते हैं। जिसके कारण सिनेमा का स्वरूप बदल सकता है लेकिन अभिनेता को पूरा काम वहीं करना पड़ता है।पहले सिनेमा कम होते थे। अब काफी संख्या में मल्टीप्लेक्स बन जाने से एक साथ बड़ी संख्या में लोग फिल्में देख लेते हैं।खजुराहो का पर्यटन बहुत ऊंचा है।यहां अगर कनेक्टिविटी बढ़ेगी तो शूटिंग के अवसर भी बढ़ेंगे। खजुराहो फिल्म महोत्सव में बने टपरा टॉकीज की सराहना करते हुए कहा कि इस महोत्सव से यहां का पर्यटन बढ़ेगा।कहा कि उनके पुत्र टाईगर श्रॉफ को आयोजकों ने नहीं बुलाया नहीं तो वह भी खजुराहो आ जाते।

ट्रेंडिंग वीडियो