scriptप्रेमिका के घर के सामने प्रेमी ने की आत्महत्या, यह वजह आई सामने | Boyfriend Commits Suicide: in front of girlfriend's house | Patrika News

प्रेमिका के घर के सामने प्रेमी ने की आत्महत्या, यह वजह आई सामने

locationछतरपुरPublished: Sep 04, 2019 02:17:34 pm

Submitted by:

Samved Jain

छतरपुर के हरपालपुर में पांच दिन पहले प्रेमिका के साथ पकड़ा गया था प्रेमी, लड़की के परिजनों ने प्रेमी से मारपीट कर थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, सुसाइड नोट पुलिस ने किया जब्त

Boyfriend Commits Suicide: in front of girlfriend's house
छतरपुर. पांच दिन पहले प्रेमिका के साथ प्रेमी को संदिग्ध हाल में प्रेमिका ने परिजनों ने पकड़ा था। प्रेमी पर छेड़छाड़ सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। मंगलवार की रात देर रात प्रेमी ने प्रेमिका के घर के सामने ही आत्महत्या कर ली। मामले में मृतक के परिजनों ने प्रेमिका के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक प्रेमी पॉलीटेक्निक कॉलेज का स्टुडेंट था। जिसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे आधार बनाकर पुलिस ने जांच में लिया है।

संदिग्ध हाल में प्रेमी का शव
हरपालपुर थाना क्षेत्र के एक कॉलोनी में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में प्रेमिका के घर के सामने मरणासन्न हालत में मिला। इसकी सूचना पर परिजनों और 108 एंबुलेंस द्वारा उसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर उसकी हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। यहां पर भी युवक की हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के लिए रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना नौगांव पुलिस को दी गई। लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद मृतक के पिता ने थाना पहुंचकर पुलिस को मौके पर पहुंचने की गुहार लगाई तब पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Boyfriend Commits Suicide: in front of girlfriend's house

प्रेमिका के परिजनों पर हत्या का आरोप
मृतक के परिजनों ने प्रेमिका के परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं मृतक के पास से मिले सोसाइड नोट में प्रेमिका के परिजनों द्वारा दी जा रही जान से मारने की धमकी से परेशान होकर आत्महत्या करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार नौगांव के मेला ग्राउंड के सामने निवासी शिवम गुप्ता (20) पिता विनोद कुमार गुप्ता स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसके साथ में हरपालपुर की रहने वाली छात्रा से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों आए दिन मिलते थे। इसकी भनक लगने पर छात्रा के परिजनों द्वारा 30 अगस्त को दोनों को एक साथ पकड़ लिया और इस दौरान छात्रा के माता-पिता ने शिवम के साथ मारपीट की और नौगांव थाना पहुंचकर शिवम के खिलाफ शिकायत की जिसपर पुलिस ने 376 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था।

माफी मांगने पर भी की मारपीट
मंगलवार को शिवम और उसका माता-पिता छात्रा के घर पहुंचे और माफी मांगी थी। लेकिन इस दौरान मृतक के पिता के साथ भी मारपीट की थी और पूरे परिवार को मारने की धमकी दी। इसके बाद शाम करीब 6-7 बजे शिवम अपने परिजनों के साथ घर लौटा। इसके बाद रात में वह प्रतिदिन की तरह अपने दूसरे घर में सोने के लिए चला गया। मृतक के पिता का कहना है कि बुधवार को टेस्ट होने के बजह से शिवम ने सुबह 3 बजे जगाने के लिए कहा था। तो सुबह करीब पौने 3 बजे उसे जगाने के लिए गया और आवाजें लगाईं, लेकिन उत्तर नहीं मिला। तब उसने डायल-100 को सूचना दी और आसपास खोज की। इसी दौरान 108 एंबुलेंस हरपालपुर से जानकारी मिली किया उनका पुत्र मरणासन्न हालत में पड़ा है। जिसपर उसे स्वास्थ्य केंद्र हरपापुर लाए जहां से नौगांव भेजा गया। जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। लेकिन परिजनों द्वारा मिशन अस्पताल ले गए जहां पर मना कर दिया तो परिजन उसे जिला अस्पताल लाए। तो जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में मऊसहानियां के पास उसकी मौत हो गई।

सुसाइड नोट मिला, जांच जारी
परिजन शव को लेकर घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं मृतक के पिता का कहना है कि पुलिस द्वारा उसके बयानों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। वहीं मामले में नौगांव थाना प्रभारी राकेश साहू द्वारा कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। एसपी तिलक सिंह का कहना है कि मृतक के खिलाफ कुछ दिन पहले छेड़छाड़ सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। मृतक के पास से एक सोसाइड नोट मिला है। इसकी जांच कराई जा रही है। जसके बाद ही सही जानकारी हो सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो