scriptBreaking नाग पंचमी के पहले सर्पदंश से भाई-बहन की मौत, तंत्र-मंत्र भी नहीं आया काम | Brother and sister died of snakebite before Nag Panchami 2019 | Patrika News

Breaking नाग पंचमी के पहले सर्पदंश से भाई-बहन की मौत, तंत्र-मंत्र भी नहीं आया काम

locationछतरपुरPublished: Aug 04, 2019 04:14:30 pm

Submitted by:

Samved Jain

रक्षाबंधन के पहले भाई-बहन की मौत से गांव में पसरा मातम, छतरपुर जिले का मामला

nag

Breaking नाग पंचमी के पहले सर्पदंश से भाई-बहन की मौत, तंत्र-मंत्र भी नहीं आया काम

छतरपुर. नाग पंचमी के एक दिन पहले रविवार को नाग देवता के से जुड़ी बड़ी घटना सामने आई है। घर में खेल रहे मासूम भाई-बहन की सर्प दंश से मौत हो गई है। सर्प दंश के बाद तंत्र-मंत्र, झाड़-फूंक भी काम नहीं आ सकी। नाग पंचमी और रक्षा बंधन के पहले हुए इस दु:खद घटनाक्रम से गांव में मातम पसर गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।
मामला छतरपुर जिले के बिजावर क्षेत्र के भारतपुरा गांव का है। यहां नाग पंचमी पर्व के पहले नाग देवता का कोप देखने मिला है, जिससे ग्रामीण सहमे हुए है। ग्रामीणों के अनुसार विश्वकर्मा परिवार के घर में 4 वर्षीय मासूम बालक और उसकी बहन निधि विश्वकर्मा 15 वर्ष खेल रहे थे। इसी दौरान घर में पहले से मौजूद सर्प ने पहले बच्चे को डशा, इसके बाद बहन निधि को डश लिया। निधि के चीखने के बाद परिजन वहां पहुंचे।

भाई की मौके पर मौत, बहन की अस्पताल में
तत्काल की परिजनों ने बच्चों को उठाया और झाड़-फूंक करने वाले को बुलाया। इस दौरान तंत्र-मंत्र का खेल शुरू हुआ, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। बच्चे की मौत के बाद बालिका की बिगड़ती हालत को देख परिजन अब अस्पताल की ओर भागे। थोड़ी देर बाद वह बिजावर अस्पताल पहुंचे, यहां से हालत गंभीर होने पर छतरपुर अस्पताल रेफर किया गया। जहां उपचार के पहले ही निधि ने भी दम तोड़ दिया। भाई-बहन की मौत के बाद परिजनों का आक्रोश भी देखने मिला। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर उपचार में देरी करने का आरोप भी लगाया।

नाग पंचमी और रक्षा बंधन के पहले भाई-बहन की मौत
सर्पदंश के इस घटना के बाद अब लोग नाग पंचमी और रक्षा बंधन के पहले मौत से काफी दुखी है। बताया जाता है कि मृतक के परिजन भी सभी पर्वों पर पूजन आदि करते थे। घर में भी नाग पंचमी और रक्षा बंधन की तैयारियां थीं। इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद गांव के लोग गमगीन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो