scriptबकस्वाहा-दलपतपुर सड़क निर्माण अधूरा, बारिश में राहगीरों का निकलना हो रहा दूभर | Buckswaha-Dalpatpur road construction is incomplete, rains passers by | Patrika News

बकस्वाहा-दलपतपुर सड़क निर्माण अधूरा, बारिश में राहगीरों का निकलना हो रहा दूभर

locationछतरपुरPublished: Aug 20, 2019 01:42:45 am

निर्माण कंपनी द्वारा कई बार बदले जा चुके हैं ठेकेदार

Buckswaha-Dalpatpur road construction is incomplete, rains passers by

Buckswaha-Dalpatpur road construction is incomplete, rains passers by


बकस्वाहा. बकस्वाहा से दलपतपुर तक सड़क निर्माण के लिए शासन द्वारा करीब 30 करोड़ की राशी स्वीकृत की गई थी। इस मार्ग के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी साऊथ इंडियन कंपनी अल्सर मैक्स को सौंपी गई थी। लेकिन कंपनी ने सड़क निर्माण के नाम पर शासन को ठेंगा दिखाते हुए अब तक कई ठेकेदार बदल दिए गए और इसके बाद भी निर्माण कार्य अधूरा है। दो साल बाद भी इस मार्ग की स्थिति जस की तस बनी हुई है। अब तक बदले गए। ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्य के नाम मोरम की जगह मिट्टी डालकर सड़क निर्माण के कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया। जिससे वहां से गुजरने में लोगों को खासी परेशानियां हो रहीं हैं। बरसात के मौसम में यह रोड दलदल में तब्दील हो जाती है। जिसपर दोपहिया व चार पहिया वाहन तो दूर, लोगों का पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। दलदल में तब्दील हुई रोड व घटिया निर्माण से बने टूटे पुल से बक्सवाहा- दलपतपुर- सागर मार्ग पूर्णता बंद होने के कारण क्षेत्र के लगभग 50 गांवों का संपर्क टूट जाता है। जिससे लोगों को इलाज जैसी मुख्य सुविधाओं से महीनों वंचित रहना पड़ता है या फिर कई किलोमीटर तक का चक्कर लगाकर मुख्यालय पहुुंच पाते हैं। ठेकेदार द्वारा अधूरे छोडऩे पर ग्राम बम्होरी, नैनागिर जिसके अंतर्गत बम्होरी, गुगवारा, बेरखेरी, देवरी, सुजारा, घोघरी, देवपुर, खमरिया, माडिय़ा, धर्मपुरा, सुनवाहा, मानकी, चौरई, निवार, सैडारा, मझगवां घाटी सहीत अन्य गांव बूढ़ी श्यामर, ररयाऊ, खतरिया आदि ग्रामीणों ने जब कंपनी के लोगों से बात करनी चाही तो उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता और कार्य को जल्द ही पूर्ण होने के बात कह दी जाती है।

बकस्वाहा से दलपतपुर मार्ग का निमार्ण नहीं होने की जानकारी अभी तक नहीं थी। में इसकी जानकारी करता हूं और संबंधित एजेंसी से बात करके जल्द से जल्द समाधान कराया जाएगा और सड़क का कार्य शुरू कराया जाएगा।
मनोज मालवीय, एसडीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो