चंदला विधायक के पिता जमीन हड़पने के लिए हथियारों से लैस गुंडों के साथ पहुंचकर दे रहे मारने की धमकी

-धमकाने की शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण, बोले- स्थानीय पुलिस और प्रशासन भी नहीं दे रहे साथ
-कार्रवाई नहीं हुई तो कलेक्ट्रेट परिसर में भी धरना देने की दी चेतावनी

छतरपुर. चंदला से भाजपा विधायक के पिता पूर्व विधायक आरडी प्रजापति पर जमीन हड़पने प्रयास में हथियारों से लैस गुंडों के साथ पहुंचकर जान से मारने की धमकी देने का आरोप किसानों ने लगाया हैं। बमारी हरपुरा गांव से पहुंचे दर्जन भर किसानों के परिवार ने कलेक्टर और एसपी से शिकायत करते हुए अपनी बात रखी। किसानों का आरोप हैं कि पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाय उल्टा उन्हें चोर बताते हुए परेशान कर रही हैं। जिससे उनका जीना मुहाल हो गया हैं। आगे कार्रवाई नहीं होती हैं तो वह कलेक्टर कार्यालय परिसर में ही धरना देंगे मजबूर होंगे।


कलेक्टर और एसपी के नाम ज्ञापन सौंपने पहुंचे राजनगर तहसील के बमारी हरपुरा गांव निवासी ग्रामीणों ने बताया कि वह सभी किसान खेती कर जीवन यापन कर रहे हैं। राजस्व रेकॉर्ड में भी भूमि का स्वामित्व भी हमारा हैं, इसके बावजूद भी किसी फर्जी विक्रय पत्र का सहारा लेकर पूर्व विधायक व विधायक पिता आरडी प्रजापति द्वारा आए दिन गुंडों के साथ गांव पहुंचकर अभद्रता, मारपीट की जा रही हैं। साथ ही जमीन पर से कब्जा हटाने की धमकी दी जाती हैं।


ग्रामीणों ने बताया पूर्व विधायक व उनके गुंडे बंदूृकें लेकर आते हैं और धमकाते हैं। इस संबंध में अनेक बाद बमीठा थाना पुलिस, तहसीलदार से शिकायत की गई, लेकिन राजनैतिक रसूख के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती हैं। उल्टे उनके विरुद्ध ही पुलिस में झूठे प्रकरण दर्ज करा दिए जाते हैं। इससे परेशान होकर पिछले दिनों सड़क पर प्रदर्शन करने भी हम मजबूर हुए थे। इसके बाद जिला प्रशासन को भी इस वावत अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं। जिससे दबंगों के हौसले बुलंद हैं।


ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि 13 जनवरी की रात भी पूर्व विधायक के गुंडे गांव में आए थे और हवाई फायरिंग करते हुए दहशत फैलाई गई। साथ ही धमकियां दी गईं। ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि अगर अब कार्रवाई नहीं होती तो हम सभी किसान परिवार के साथ भूख हड़ताल, धरना, प्रदर्शन करने बाध्य होंगे।


30 एकड़ जमीन का हैं मामला
ग्रामीण साथ में अपने खसरा नक्शा लेकर भी पहुंचे थे। जिसमें उन्होंने बताया कि मजरा हरपुरा में मोहन कुशवाहा, नन्हीबाई कुशवाहा, शिब्बू रैकवार, बालकिशुन रजक, जगुआ रजक, दिन्नी रजक की करीब ३० एकड़ जमीन हैं। जबकि इनकी जमीन के पीछे चौकादारी की जमीन हैं जो छोटेलाल राय के नाम पर हुआ था। जिसे बेचा नहीं जा सकता, लेकिन उसे आरडी प्रजापति ने अपने नाम करा लिया हैं और अब वह हमारी आगे की 30 एकड़ जमीन पर भी कब्जा करना चाहता हैं। इसीलिए लगातार धमकियां दी जा रही हैं।


चोरी के आरोप में फंसाने का आरोप
ग्रामीणों ने बताया कि हम किसानों द्वारा लगातार अपनी जमीन के लिए लड़ाई लड़ी जा रही हैं। धमकियों के बाद भी हम डंटे हुए हैं, लेकिन पुलिस का कोई सहयोग नहीं है। उल्टा उन पर पुलिस अब चोरी करने का आरोप लगा रही हैं और इसी के चलते परेशान किया जा रहा हैं। जिसकी भी निष्पक्ष जांच की मांग की गई हैं।
विधायक पिता बोले:
यह वह लोग हैं जो पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला करते हैं। कब्जा वह मेरी जमीन पर करना चाहते हैं न कि मैं उनकी। मैं गलत हूं तो प्रशासन मेरे ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं करती। गलत हूं तो फांसी की सजा सुना दे तैयार हूं। यह सब अनर्गल आरोप हैं। मैं कागज प्रस्तुत करने तैयार हूं।
आरडी प्रजापति, विधायक पिता व पूर्व विधायक

Show More
Samved Jain
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned