scriptChanged the appearance of the pond turned into garbage | कचरे में तब्दील हुए तालाब की बदल दी सूरत, | Patrika News

कचरे में तब्दील हुए तालाब की बदल दी सूरत,


स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के सफार्ई अभियान से तालाब को मिला स्वच्छ सुंदर स्वरुप, लाइटों से घाटों की सुंदरता बढ़ी

छतरपुर

Updated: April 21, 2022 04:19:19 pm


हरपालपुर। नगर के छोटे से तालाब सत्तन तलैया की कचरा घर की पहचान बन गई थी। लेकिन चारों तरफ ऊंची-ऊंची घास, आसपास फैला कचरा, तलैया किनारे खुले में शौच से तलैया दूषित और बदबूदार हो गई थी। तलैया का पानी जलकुंभी से पट गया था। लेकिन स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के सफाई अभियान के तहत नगरपरिषद की टीम ने दिन रात एक कर तलैया की सफाई की और अब इसकी सूरत बदल दी है।
हरपालपुर नगरपरिषद की टीम की मेहनत लाई रंग
हरपालपुर नगरपरिषद की टीम की मेहनत लाई रंग
बदल दी तस्वीर
दो महीने पहले तक गंदगी का ढेर बनी रही तलैया की अब रंगत बदल गई हैं। जेसीबी मशीनों से गाजर घास,बेशर्म,झाडिय़ां निकलवाई गई। साथ ही तलैया के घाटों का चौड़ीकरण करा कर मुरम से बिछवा कर सौंदर्यीकरण कराया गया है। नगर परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को ध्यान में रखते हुए अनयूज सामग्री से तलैया के घाटों को आकर्षक रूप से सजाया गया है, लाइटिंग पोल लगाए गए हैं। घाटों पर लोगो को बैठने के लिये कुर्सी स्टूल की व्यवस्था करने के साथ उन्हें सुंदर रंगो से सजाया गया है। इसके साथ ही घाटों पर लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। जिससे शाम को तलैया का मनोरम दृश्य नजर आने लगा है। पानी भी फिर से साफ नजर आने लगा हैं।
सफाई बनाए रखने पर नजर
तालाब में लोग फिर से गंदगी न फेंके इस लिए नगरपरिषद ने रोको टोको अभियान के तहत कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। साथ ही कचरा फेंकने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जा रहा हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है ताकि तलैया का बदला हुआ स्वरुप बना रहे और लोग मनोरम दृश्य का सुबह-शाम आनंद ले सकें।
इनका कहना है
लोगों को सफाई के प्रति जागरुक किया गया है। स्वच्छता मिशन में रहवासियों का सहयोग मिल रहा है। जिससे तलैया की तस्वीर बदल गई है। तलैया को साफ बनाए रखने के लिए जागरुकता व रोको टोको पर लगातार काम किया जा रहा है।
शीतल भलावी, सीएमओ नगर परिषद, हरपालपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.