छतरपुर-खजुराहो जुड़ेगे गुजरात-बिहार से, अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस होगी शुरु

Chhatarpur-Khajuraho will connect Gujarat-Bihar, Ahmedabad-Barauni Express will start

 

छतरपुर ञ्चपत्रिका. रेल मंत्रालय ने वड़ोदरा, सूरत, भुसावल, हबीबगंज, ललितपुर जंक्शन, टीकमगढ़, खजुराहो, महोबा, चित्रकूट, प्रयागराज होते हुए मुजफ्फरपुर बरौनी तक ट्रैन संख्या 09483 व 09484 अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस के संचालन की अनुमति प्रदान की है। यह ट्रेन ललितपुर-खजुराहो रेल खंड के टीकमगढ़ व छतरपुर से गुजरात और बिहार के लिए पहली सीधी ट्रेन सेवा होगी। ललितपुर जंक्शन से गुजरात के सूरत शहर को पहली डायरेक्ट कनेक्टिविटी होगी। इसके साथ ही गुजरात के अहमदाबाद, बड़ोदरा को दूसरी सीधी रेल सेवा मिलेगी।
अहमदाबाद से बरौनी एक्सप्रेस शुरु होने से छतरपुर से प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए महामना के बाद सीधी रेल सेवा का दूसरा विकल्प यात्रियों को मिलेगा। यह गाड़ी खजुराहो से दोपहर में एक बजे चकलकर ,टीकमगढ़, छतरपुर के पर्यटकों को ललितपुर जंक्शन शाम 5 बजे लाकर नई दिल्ली की ओर जाने वाली 02001 शताब्दी एक्सप्रेस का भी मेल कराएगी।
ये रहेगी टाइमिंग
रेल मंत्रालय द्वारा जारी समय सारणी के मुताबिक अहमदाबाद से रात 12.25 पर ट्रेन शुरु होगी। जो शआम 5.50 पर भोपाल, रात 11.50 पर टीकमगढ़ और रात 12 बजकर 12 मिनट पर छतरपुर और रात 1.20 बजे खजुराहो पहुंचेगी। ररात 2.40 पर ट्रेन महोबा पहुंचकर मानिकपुर, प्रयागराज होते हुए मुजफ्फरपुर और फिर शआम 6.40 पर बरौनी पहुंचेगी। इसी तरह बरौनी से शाम 7.30 बजे चलकर मुजफ्फरपुर, प्रयागराज, मानिकपुर होते हुए रात 11.43 पर महोबा, 12.53 पर खजुराहो, रात 1.50 पर खजुराहो, 3.41 पर टीकमगढ़ होते हुए रात 8.30 पर हबीबगंज भोपाल और अगले दिन 12.40 पर अहमदाबाद पहुंचेगी।

हामिद खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned