scriptमेडिकल कॉलेज के बाद जज कॉलोनी का होगा निर्माण | Chhatarpur-Naogaon Road is the first choice for investment | Patrika News

मेडिकल कॉलेज के बाद जज कॉलोनी का होगा निर्माण

locationछतरपुरPublished: Jan 15, 2019 01:29:52 am

Submitted by:

Neeraj soni

यहां कई प्रोजेक्ट हो रहे संचालित

 Stamp on construction of Judge Colony after medical college

Chhatarpur

छतरपुर. नोटबंदी और जीएसटी के बाद प्रॉपर्टी मार्केट में आई गिरावट अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। छतरपुर-नौगांव रोड पर दो बड़े प्रोजेक्ट मेडिकल कॉलेज एवं जज कॉलोनी की आधारशिला रखे जाने के बाद इस रोड पर पूछपरख बढ़ रही है। गौरतलब है कि इस रोड पर पहले ही कई बड़े टाउनशिप एवं बिजनेस प्रोजेक्ट्स संचालित हो रहे हैं। इस कारण इस रोड पर निवेश और रेजीडेंस के लिए पूछपरख बढ़ रही है।

पूर्व भाजपा सरकार ने छतरपुर से सटे नौगांव रोड के गांव गौरगांय की शासकीय जमीन पर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रख दी थी। 150 सीट वाले इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए टेंडर भी जारी हो गए हैं। लगभग 220 करोड़ रुपए की लागत से आने वाले दो साल में यह मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा। इसी मेडिकल कॉलेज के सामने ग्राम कैंड़ी मार्ग पर पड़ी 6 एकड़ शासकीय भूमि पर अब जज कॉलोनी का निर्माण भी तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक यहां की खसरा 344, 370/2 और 371/1ख पर नई जज कॉलोनी बनाई जाएगी। बीते दिवस छतरपुर तहसीलदार आलोक वर्मा ने इस जमीन का सीमांकन कराते हुए जमीन को जिला न्यायालय के सुपुर्द कर दिया है। अब इस जमीन पर जज कॉलोनी का निर्माण होना है।

बढ़ सकती हैं कीमतें: शहर की अन्य सड़कों के मुकाबले छतरपुर-नौगांव रोड पर जमीनों की कीमतें बढ़ सकती हैं। इसका कारण है इस रोड पर प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का निर्माण। रजिस्ट्रार कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में इस रोड पर शासकीय मूल्य लगभग 400 रुपए वर्गफीट पहुंच चुका है। जैसे-जैसे प्रोजेक्ट्स का निर्माण होता जाएगा यह कीमत और बढ़ती जाएगी।

यहां भी चल रहा निर्माण
छतरपुर-नौगांव रोड पर ही बस स्टैंड से तीन किमी आगे आवासीय कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है। कॉलोनी में मल्टीप्लेक्स एवं होटल व किड्स जोन का निर्माण भी किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो