बारात घरों में चोर गिरोह सक्रिय, चोरों तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस

तीन बड़ी चोरियों का अब तक नहीं हो सका खुलासा, सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद भी हाथ खाली

By: Samved Jain

Published: 07 Mar 2020, 10:01 AM IST

छतरपुर. शहर में चोर गिरोह लगातार सक्रिय है जो वैवाहिक समारोह और बारात घरों पर नजरें बनाए रहते हैं। हाल ही में शहर में तीन ऐसे प्रकरण आए, जहां बारात घरों से चोरी की वारदात हुई, लेकिन पुलिस अब तक इन गिरोहों तक नहीं पहुंच पाई हैं।
दिसंबर माह में लॉ कैपिटल में हुई बड़ी चोरी के बाद फरवरी में शहनाई गॉर्डन और मार्च के पहले सप्ताह में शैफरॉन बारात घर में चोरी की वारदातें सामने आ चुकी हैं। खास बात यह है कि तीनों प्रकरणों में सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लग चुके हैं, लेकिन पुलिस की कार्रवाई अब तक शून्य ही हैं। ऐसे में फरियादी खुद ही परेशान होते नजर आते हैं।
लॉ कैपिटल से 10 लाख की हुई थी चोरी
3 दिसंबर की रात शहर के लॉ कैपिटल होटल में सोनी परिवार के यहां विवाह समारोह था। इस दौरान समारोह में सक्रिय चोर गिरोह ने दूल्हे के पिता का करीब 10 लाख रुपए कीमत के जेबर और नकदी से भरा बैग पार कर दिया था। दूल्हे क पिता ने 1 मिनट के लिए यह बैग फोटो क्लिक कराने के लिए कुर्सी पर रख दिया था। इस दौरान ही चोरी हो गई थी। सीसीटीवी में एक बच्चे का फोटो चोरी करते सामने आया था। पुलिस ने जांच की थी, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। इस दौरान बीच में समाज के लोगों ने ज्ञापन भी सौंपा था, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका।
शहनाई गॉर्डन से 5 लाख से भरा बैग चोरी
28 फरवरी को किशोर सागर स्थित शहनाई गॉर्डन बारात घर में भी चोर गिरोह ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान दूल्हे के पिता का बैग चोरी हुआ था। जिसमें करीब 5 लाख रुपए रखा होना बताया गया था। इस प्रकरण में भी सीसीटीवी और फोटो वीडियो सामने आए थे। जिनमें एक बच्चा चोरी करके बैग ले जाते हुए और उसके पीछे दो संदिग्ध युवक युवती जाते हुए दिखे थे। इसकी रिपोर्ट भी पुलिस ने एक दिन बाद लिखी थी, लेकिन एक सप्ताह से अधिक का समय बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी हैं।
बारात घर के बाहर से बाइक चोरी
4 मार्च को पुलिस लाइन के पास स्थित शैफरॉन लॉन विवाह घर में भी चोरी की वारदात सामने आई हैं। यहां बारात घर की पार्किंग से एक बाराती की बाइक चोरी गई । जबकि एक का मोबाइल भी चोरी हुआ हैं। इस प्रकरण में भी चोर का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसके बाद भी चोर अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।
चोर गिरोह अभी भी सक्रिय
लॉ कैपिटल और शहनाई गॉर्डन में हुई चोरियों में काफी समानता दिखी है। जिससे कहा जा सकता है कि चोर गिरोह अब भी शहर में सक्रिय हैं। दिसंबर में लॉ कैपिटल में हुई थी, जबकि फरवरी में शहनाई गॉर्डन में। दोनों की चोरियां बच्चों के द्वारा कराई गई। जबकि टॉरगेट दूल्हे के पिता और बैग को किया गया। गिरोह के सदस्यों ने स्टेज से दोनों जगहों पर बैग पार किया है। जिसमें बच्चे की शामिल रहे। खास बात यह है कि लॉ कैपिटल मामले में बच्चे पर ही जांच पूरी तरह फोकस रही, जबकि शहनाई गॉर्डन मामले में बच्चे के पीछे जा रहे युवक-युवती भी इसमें शामिल नजर आए। जिनकी तस्वीरें भी वायरल हुई हैं। एक ही तरह की चोरी गिरोह के सक्रियता को दर्शाता हैं।
वर्जन
बारात घरों में हुई चोरी के प्रकरणों में पुलिस विवेचना कर रही हैं। जल्द ही चोर पुलिस गिरफ्त में होंगे।
समीर सौरभ, एएसपी छतरपुर

Samved Jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned