डॉक्टर्स को दी गई अलग-अलग ब्लॉक के नोडल की जिम्मेदारी

सीएमएचओ कार्यालय के अधिकारियों को भी बांटा गया काम, कलेक्टर ने किया आदेश जारी

छतरपुर. कोरोना कोविड-१९ के संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न जिला स्वास्थ्य अधिकारियों, सीएमएचओ कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों और डॉक्टर्स को ब्लॉक का नोडल बनाने के साथ-साथ अन्य जिम्मेदारियां मूल कार्य के साथ-साथ सौंप दी हैं। साथ ही कार्य में लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं।


कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने बताया कि संक्रमण को रोकने के लिए यह जिम्मेदारियां दी गई हैं। जिसमें आरएमओ डॉ. आरपी गुप्ता और कायाकल्प नोडल डॉ. अरुणदेव शर्मा को छतरपुर शहर और आसपास का नोडल बनाया हैं। इसी तरह डॉ. जीएल अहिरवाल डीएचयू सीएमएचओ कार्यालय को बड़ा मलहरा और बक्सवाहा, डॉ. शरद चौरसिया डीएचयू सीएमएचओ कार्यालय को नौगांव और सटई, डॉ. सुरेश बौद्ध जिला टीकाकरण अधिकारी को लवकुशनगर, गौरिहार, डॉ. आरके वर्मा शिशु रोग विशेषज्ञ जिला अस्पताल छतरपुर को राजनगर और ईसानगर का कोविड-१९ संक्रमण रोकने नोडल अधिकारी बनाया गया हैं।
इसी तरह डीपीएम राजेंद्र खरे को आरकेएसके/ आरबीएसके कोऑर्डिनेटर संपूर्ण जिले में स्थानीय स्टाफ के सहयोग से मैदानी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण प्रदान करने का नोडल बनाया गया है। जो डीसीएम रत्ना चौकसे, दीपेश नायक जिला समन्वयक आरकेएसके, रोहित शर्मा जिला समन्वयक आरबीएसके के साथ यह कार्य संपादित करेंगे।

इसी तरह सीएमएचओ कार्यालय के लेखा प्रबंधक प्रभात त्रिपाठी जिला लेखा प्रबंधक प्रभारी स्टोरकीपर स्थानीय कार्यालय के निर्देशन में कोविड-19 संबंधित समस्त लॉजिस्टिक की व्यवस्था पूर्ण करेंगे। इनके साथ स्टोर प्रभारी अविनाश पटैरिया काम करेंगे। जबकि आईइसी कंसलटेंट दीप्ति जैन और डाटा मैनेजर रोहन तिवारी को नियंत्रण कक्ष कोविड १९ का नोडल बनाया गया हैं। जो रोजाना शाम ५ बजे जिले की रिपोर्ट अधिकारी के समक्ष अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करेंगे।


कलेक्टर ने अधिकारियों को दायित्व सौंपने के साथ-साथ मूल कार्यों को भी करते रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि कार्य में लापरवाही करने पर अधिनियम मध्यप्रदेश विशेष कोविड-19 2020 के प्रावधानों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Samved Jain Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned