script

ड्यूटीरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पीपीई किट, N-95 मास्क सहित अन्य सामग्री पहुंची

locationछतरपुरPublished: Apr 04, 2020 07:21:51 pm

Submitted by:

Samved Jain

जिला अस्पताल में जरूरी सामग्री का टोटा होने के बाद सिविल सर्जन ने कलेक्टर और शासन स्तर पर सामग्री की मांग की थी

ड्यूटीरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पीपीई किट, N-95 मास्क सहित अन्य सामग्री पहुंची

ड्यूटीरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पीपीई किट, N-95 मास्क सहित अन्य सामग्री पहुंची

छतरपुर. जिला अस्पताल के डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए खबर अच्छी है। अब जिला अस्पताल में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को कोरोना से लडऩे के लिए उपयोगी जरूरी सामग्री उपलब्ध होने लगेगी। जिससे वह ड्यूटी के दौरान खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
दरअसल, जिला अस्पताल में जरूरी सामग्री का टोटा होने के बाद सिविल सर्जन ने कलेक्टर और शासन स्तर पर सामग्री की मांग की थी। इसके बाद कलेक्टर ने एडीएम को भेजकर जिला अस्पताल के स्टोर का मुआयना कराया था। साथ ही रोजाना स्टाक चेक करने के लिए कहा था। इधर आवश्यक सामग्री की लिस्ट को भेजकर सामग्री दिलाने की मांग की थी। कलेक्टर के अनुमोदन पर एक दिन पहले ही भोपाल से सामग्री छतरपुर पहुंच गई हैं। जिसे सिविल सर्जन द्वारा रिसीव भी कर लिया हैं। इस सामग्री के आने से स्वास्थ्य कर्मी अब पहले से ज्यादा स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे। बता दें कि अब तक करीब ३२ संदिग्धों के सेंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। हालांकि, अब तक कोई पाजीटिव रिपोर्ट नहीं आई हैं।
यह सामग्री पहुंची अभी
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के स्टोर में भोपाल से अलग-अलग सामग्री पहुंची हैं। जिसमें पीपीई किट 162, एन-95 मास्क 340, नॉन कान्टेक्ट थर्मामीटर 4, 500 एमएल बॉटल सेनिटाइजर 2 पेटी, वीटीएम किट 250 पीस, सोडियम हाइपोक्लोराइड 5 प्रतिशत 2 केन, सेनिटाइजर 100 लीटर, ग्रीन मास्क 250, ग्रीन केप 200, रेन कोट 75, सर्जन गाउन 10, डिस्पोजन सर्जिकल ग्लोब्ज सभी साइज 2000 पीस, लेटेक्स ग्लोब्ज 48सौ पीस, डिस्पोजेवल थ्री लेयर मास्क 4500 पीस और हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन टेबलेट 400 एमजी की 1500 गोलियां जिला अस्पताल पहुंच गई हैं। यह सभी सामग्री कोविड-19 से लडऩे के लिए बचाव का काम करेगी।
वर्जन
हां, सामग्री आ चुकी हैं। निश्चित ही इससे ड्यूटी में लगे स्टाफ को राहत मिलेगी। हमारी टीम लगातार काम कर रही हैं। सामग्री की उपलब्धता उनके कार्य करने के मनोबल को बढ़ाती हैं।
डॉ. आरएस त्रिपाठी, सिविल सर्जन जिला अस्पताल छतरपुर

ट्रेंडिंग वीडियो